यूपी में नवोदय विद्यालय की नौवीं की छात्रा ने किया सुसाइड, इस वजह से थी परेशान


यूपी के झांसी में नवोदय विद्यालय से दुःखी कर देने वाली खबर आई है। यहां कक्षा नौ में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। परिवार वालों का कहना है कि छात्रा रैगिंग से परेशान थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि दो सीनियर छात्राएं उसे धमकाती थीं। शनिवार की देर रात हॉस्टल जा रही साथी छात्राओं ने रेलिंग के सहारे दुपट्टे से उसे झूलते देखा तो दंग रह गईं। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि बेटी बता रही थी कि दो सीनियर छात्राएं धमकाती थी। जिससे यह कदम उठाया है। वहीं पुलिस-प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

कस्बा एरच के गांव भदरवारा बुजुर्ग निवासी जय सिंह पटेल की बेटी अनुष्का पटेल (उम्र 14 साल) बरुआसागर के जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 की छात्रा थी। वह कॉलेज के हास्टल में रहती थी। कुछ दिन पहले उसकी 12वीं की कुछ छात्राओं से बातचीत हुई थी। शनिवार को मैस नहीं पहुंची। देर रात जब साथी छात्राएं खाना खाकर हास्टल जा रही थीं तो सीढ़ियों के ऊपर रेलिंग पर टॉर्च जलती देखी। जिससे वह घबरा गई। उन्होंने तुरंत प्रधानाचार्य आरपी तिवारी को सूचना दी। मौके पर वहां गार्ड और स्टॉफ पहुंचा तो अनुष्का फांसी के फंदे पर झूल रही थी। सूचना पर एडीएम प्रशासन अरुण कुमार सिंह, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, बरुआसागर थाना प्रभारी सरिता मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत उसे नीचे उतारा और मेडिकल कॉलेज झांसी ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

एसपी सिटी बोले

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नवोदय विद्यालय में एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। उसकी दो सीनियर छात्राओं कुछ बातचीत हुई थी। परिजनों का आरोप है कि उसी को लेकर छात्रा परेशान थी। उसने अपने माता-पिता को भी जानकारी दी थी। फील्ड यूनिट और पुलिस साक्ष्य जुटाने में लगी है। इसके बाद ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال