हरदुआगंज : एनसीसी के प्रशिक्षण कैंप में छात्राओं ने सीखी बारीकियां

डेस्क, समाचार दर्पण लाइव 

हरदुआगंज कस्बे के अग्रसेन इंटर कॉलेज में कैंप कमांडेड ललित पवार के निर्देशन में आयोजित एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण सिविल CATC 40 के अंतर्गत 13 कॉलेज की 458 गर्ल्स कैडेट को फायरिंग व ड्रिल की ट्रेनिंग दी गई। 


रदुआगंज। कस्बे के अग्रसेन इंटर कॉलेज में आयोजित कैंप में भाग ले रहीं 13 कॉलेज की 458 गर्ल्स कैडेट्स को कैंप के तीसरे दिन सूबेदार धारा सिंह व हवलदार नौशाद ने हथियार प्रशिक्षण यानी फायरिंग का प्रशिक्षण दिया। हवलदार मीनेश ने गर्ल्स कैडेट्स को ड्रिल का भलीभांति प्रशिक्षण दिया।

दिन की शुरुआत योग तथा शारीरिक कसरत से हुई। निरंतर अंतराल पर खाने-पीने व कक्षाओं का प्रावधान रखा जाता है। गर्ल्स कैडेट्स ने दोपहर में लंच के पश्चात सांय कालीन बेला में खेल व उसके पश्चात रोल कॉल, सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। सूबेदार धारा सिंह ने बताया कि कैंप के प्रत्येक दिन कैडेट्स के लिए हर रोज नई गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। सूबेदार मेजर लखविंदर सिंह ने बताया कि इसके दौरान कैंप में अलग-अलग स्थान से आने वाले एनसीसी कैडेट्स को एक साथ रहने का मौका मिलता है। कैंप के संचालन में सूबेदार मेजर लखविंदर सिंह, सूबेदार धारा सिंह, बीएचएम मनोज, हवलदार नौशाद, हवलदार मीनेश आदि, सीनियर जीसीआई निधि यादव, जीसीआई रुचि, जीसीआई सृष्टि, अनिल अग्रवाल आदि का योगदान रहा।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال