'गलती हो गई, कृपया क्षमा कर दें...', विनेश फोगाट पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले ने मांगी माफी, अलीगढ़ पुलिस दर्ज कर चुकी है FIR

 


यूपी के अलीगढ़ में ओलंपिक प्लेयर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले शख्स पर एफआईआर दर्ज होने के बाद उसकी सफाई आई है. उसने वीडियो जारी कर मामले में माफी मांगी है. शख्स ने कहा है कि 'भूलवश गलती हुई है, आप सभी बड़ा हृदय करते हुए क्षमा कर दें.' 

आरोपी सत्ताधारी दल का स्थानीय कार्यकर्ता बताया जा रहा है. उसका नाम विशाल वार्ष्णेय है. उसने भारतीय पहलवान विनेश फोगाट से जुड़ी फेसबुक पोस्ट पर अमर्यादित और अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके विरोध में जाट समाज के लोगों और समाजवादी पार्टी से जुड़ी महिलाओं ने जमकर हंगामा किया था. उन्होंने क्वार्सी थाने में विशाल के खिलाफ एक्शन लेने की मांग करते हुए नारेबाजी की थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध FIR दर्ज की. 

बता दें कि फ़ेसबुक पर विशाल वार्ष्णेय का अमर्यादित कमेंट विनेश फोगाट के ओलंपिक में डिसक्वालीफाई होने के बाद आया था. फोगाट पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन ज्‍यादा होने की वजह से अयोग्‍य घोषित हो गई थीं. 

आरोपी विशाल ने मांगी माफी

बवाल बढ़ने के बाद विशाल वार्ष्णेय ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी. उसने अपने वीडियो में कहा कि वह विनेश फोगाट, जाट समाज और हर उस व्यक्ति से क्षमा मांगता है, जो उसके गलत कमेंट से आहत हुए हैं. बकौल विशाल- मुझसे यह गलती भूलवश हुई है. उम्मीद है कि आप सब बड़ा दिल दिखाते हुए मुझे क्षमा दान देंगे. पूरी जिंदगी मुझसे ऐसी भूल नहीं हुई, कृपया आप सब माफ कर दें. 

एफआईआर हो चुकी है दर्ज 

मामले में ASP अमृत जैन (अलीगढ़) ने बताया कि थाना क्वार्सी क्षेत्र में 8 अगस्त को ओलंपिक खिलाड़ी को लेकर फेसबुक पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला संज्ञान में आया था. जिसका तत्काल संज्ञान लेते हुए प्राप्त तहरीर अनुसार आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया. सभी टेकनिकल एविडेंस को एकत्रित करते हुए अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल पक्का करने के बाद विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने से हर कोई स्तब्ध है. कुश्ती संघ, पहलवानों व राजनीतिक दलों ने इस पर दुख जताया है. सभी फोगाट का साहस बढ़ा रहे हैं. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी पर ओछी टिप्पणी करने से लोगों में आक्रोश है.

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال