यूपी : भाई ने नहीं बंधवाई राखी...बहन ने फंदे पर लटककर जान दी


कानपुर में भाई ने राखी नहीं बंधवाई तो 14 साल की बहन ने फंदे से लटक कर जान दे दी। पिछले कुछ दिनों से भाई बहन में अनबन चल रही थी। सोमवार दोपहर बहन ने राखी बांधने की जिद की तो भाई उसे डांटकर ननिहाल चला गया। 5 घंटे बाद शाम को घर लौटा तो बहन का शव फंदे से लटकता देखा। पुलिस को सूचना दी।

 मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा। फोरेंसिक टीम को बुलाकर जांच पड़ताल कराकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। घटना साढ़ थाना क्षेत्र के बैजूपुर गांव की है।

डांटते हुए मां को लेकर चला गया 

बैजूपुर के शोभित (20) ने बताया- कुछ दिनों से उसका छोटी बहन शुभी से मामूली बात को लेकर अनबन चल रही थी। सोमवार को राखी के दिन उसे अपनी मां को लेकर ननिहाल फतेहपुर के अमौली थाना क्षेत्र के गंगूपुर गांव जाना था।


 दोपहर करीब एक बजे मां को लेकर जाने लगा तो शुभी ने राखी बंधवाने को कहा। इस पर उसने कहा कि अभी भद्रा चल रही है, लौटकर बंधवाऊंगा। शुभी ने जिद की तो वह उसे डांटते हुए मां को लेकर बाइक से निकल गया। घर पर शुभी और उससे बड़ी बहन थी।

 शोभित ने बताया, इससे क्षुब्ध होकर शुभी ने छत के कमरे में जाकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। देर शाम को जब वह लोग घर लौटे और छत पर गए तो बहन का शव देखा। घटना की सूचना के बाद गांव में रक्षा बंधन के दिन मातम पसर गया।

 घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि भाई ने पुलिस को बहन के फांसी लगाने की सूचना दी थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

पिता की मौत के बाद भाई संभालता था घर 

शोभित के पिता सत्यवीर का पिछले साल निधन हो गया था। जिसके बाद शोभित प्राइवेट नौकरी करके परिवार चलाता है। घटना के वक्त घर पर दादी और बड़ी बहन थीं।

 शोभित ने बताया कि उसकी बहन शुभी को मिर्गी और फालिश की बीमारी थी। जिसका उपचार वह निजी अस्पताल में करा रहा था। बीमारी के चलते उसका स्वभाव चिड़चिड़ा हो गया था। वह जरा-जरा सी बातों में सभी से लड़ जाया करती थी। इस बात को लेकर कई बार उसके और शुभी के बीच अनबन हो चुकी थी।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال