अलीगढ़ में कल शिक्षक बीएसए कार्यालय पर देंगे धरना:9 बजे से स्कूल खोलने के आदेश का जताएंगे विरोध

SDLive News

अलीगढ़ में बेसिक स्कूलों का समय बदलने के लिए शिक्षक लगातार कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर वह शनिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। शिक्षकों की मांग है कि सर्दी को देखते हुए स्कूलों का समय बदलकर सुबह 10 बजे से किया जाए।

लेकिन अलीगढ़ में स्कूलों का समय तो बदला गया है, लेकिन अधिकारियों ने 10 के बजाय सुबह 9 बजे से स्कूल खोलने के आदेश दिए हैं। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के अन्य जिलों में स्कूल सुबह 10 बजे से ही खुल रहे हैं। जिसके कारण शिक्षक संगठनों ने अब इसका विरोध करना शुरू कर दिया है।

अलीगढ़ में कोहरे के कारण हुए थे हादसे

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ प्रशांत शर्मा ने बताया कि अलीगढ़ में लगातार ठंडक का असर बढ़ रहा है और सुबह भीषड़ कोहरा भी हो रहा है। ऐसे में बच्चे ठंडक के कारण स्कूल नहीं आते हैं। वहीं कई शिक्षक ऐसे भी हैं, तो हर दिन 40-45 किलोमीटर का सफर तय करके गांवों में बच्चों को पढ़ाने जाते हैं।

जिसके लिए उन्हें अपने घर से कई घंटे पहले निकलना पड़ता है। लेकिन कोहरे के कारण उन्हें परेशानी होती है और रास्ते में हादसे होने की आशंका भी बनी रहती है। यही कारण है कि स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि पिछले दिनो कोहरे के कारण 19 दिसंबर को अलीगढ़ में नेशनल हाईवे पर कई कई वाहन आपस में टकराए थे और दो लोगों की जान भी गई थी, फिर भी अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं।

अभी 9 से 3 बजे तक चल रहे विद्यालय

जिलाध्यक्ष ने बताया कि अलीगढ़ में स्कूलों का समय बदलकर सुबह 9 से 3 बजे तक कर दिया गया है। लेकिन यह समय पूर्ववत समय के जैसा ही है। सुबह 9 बजे तक शहर और ग्रामीण इलाके कोहरे की आगोश में रहते हैं। जिससे छात्र और शिक्षक दोनों को परेशानी हो सकती है।

वहीं दूसरी ओर बीएसए सत्येंद्र ढ़ाका ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार स्कूलों का समय बदला गया है। शिक्षक संगठनों की मांग को डीएम के सामने रखा जाएगा, अगर वह निर्देश देंगे तो समय में दुबारा परिवर्तन किया जाएगा।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال