यूपी विधान सभा चुनाव : 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी - सपा चली 'आप' की राह

  

ब्यूरो डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की राह पर चलते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नव वर्ष पर बड़ा एलान किया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि 2022 में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली दी जाएगी और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पहली घोषणा होगी, जो सपा के घोषणापत्र में शामिल होगी।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा 'नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब बाइस में 'न्यू यूपी' में नयी रोशनी से नया साल होगा, 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ़ होगा। नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे। सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ़्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी।' बता दें कि, अखिलेश यादव के इस एलान के बाद ग्रामीण को औसतन 1200 रुपए का और शहरी उपभोक्ता को औसतन 1700 रुपए का फायदा हर महीने होगा।



गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने भी यूपी में सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था। अब इस घोषणा से सपा ने आप का एक चुनावी वादा अपना लिया है। अखिलेश यादव ने एलान किया कि नए साल पर हर कोई संकल्प लेता है और हमारा संकल्प है कि सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे।



और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال