बुलंदशहर। ई-श्रम कार्ड योजना के लाभार्थियों को कल मिलेंगे 1000 रुपये, जानिए आवेदन करने वाले लोगों में से किस - किस को कल मिलेगा लाभ

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। ई-श्रम कार्ड योजना के तहत आवेदन करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। तीन जनवरी को इनके खाते में एक-एक हजार रुपये भेजे जाएंगे। जिले में अब तक जिले से 10,71,345 लोगों ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है।

प्रदेश सरकार की ओर से ई-श्रम कार्ड योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत असंगठित क्षेत्र में ई-श्रम कार्ड धारकों को इसका लाभ दिया जाएगा। लाभार्थी को प्रति माह 500 रुपये दिए जाएंगे। यह रकम उन्हें भत्ता के रूप में मिलेगी। 

श्रम विभाग के मुताबिक, 31 दिसंबर तक जिले से 10,71,345 लोग आवेदन कर चुके हैं। बताया गया कि 25 दिसंबर तक आवेदन करने वाले लोगों को इसकी पहली किश्त तीन जनवरी को दी जाएगी। सीधे उनके खाते में दो माह का भत्ता एक हजार रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। 

पहले चरण में इन लाभार्थियों को ही रकम मिलेगी, जबकि अन्य लाभार्थियों को दूसरे चरण में लाभ दिया जाएगा। इस योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के लोगों ने आवेदन किए हैं। इनमें 18 से लेकर 59 आयु वर्ग के बीच के लोग शामिल हैं।
और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال