बुलंदशहर। विधानसभा चुनाव से पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, पुलिस ने दो को दबोचा , अवैध हथियार बरामद - जानिए पूरा मामला

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। गुलावठी पुलिस ने विधानसभा चुनाव से पहले अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा एक खड़ंहर में अवैध शस्त्र बनाए जा रहे थे। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 18 बने एवं 24 अधबने तमंचे, उपकरण और एक टैम्पो बरामद किया है।

विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने अवैध हथियारों की बड़ी खेप बरामद की है। बुधवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पुलिस की सफलता की जानकारी देते हुए बताया कि एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी के दिशा-निर्देशन में गुलावठी थाना प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा ने पुलिस टीम के साथ एक सूचना पर अनाज मंडी में एक गोदाम के पीछे खंडहर हो चुकी इमारत में दबिश दी। पुलिस टीम ने मौके से दो आरोपी हनीफ उर्फ निप्पन पुत्र हबीब एवं अय्यूब पुत्र अब्दुल सलाम निवासी मोहल्ला पीरखां थाना गुलावठी को दबोच लिया।

आरोपियों द्वारा अवैध रूप से तमंचे बनाए जा रहे थे। पुलिस ने मौके से 18 बने हुए तमंचे, 24 अधबने तमंचे, एक टैम्पो समेत कई नाल, रॉड, टार्च, पंखा, लोहे का शिकंजा, हैंड ड्रिल, आरी, हथौड़ी, गाटर लोहे का आदि सामान बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि बरामद टैम्पो को सामान लाने-लेजाने में प्रयुक्त किया जाता थ। दोनों आरोपियों द्वारा कई माह से आर्थिक लाभ के लिए तमंचे बनाने का काम किया जा रहा था। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ कर दोनों आरोपियों का चालान कर दिया गया है।

हापुड़-बुलंदशहर में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

गुलावठी पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी हनीफ पर हापुड़ के थाना हाफिजपुर, बुलंदशहर के थाना गुलावठी, सिकंदराबाद आदि स्थानों पर गोवध अधिनियम, शस्त्र अधिनियम, गैंगस्टर आदि के 11 मामले दर्ज हैं, जबकि दूसरे आरोपी अय्यूब पर हापुड़ के थाना धौलाना एवं बुलंदशहर के थाना गुलावठी में तीन मामले दर्ज हैं।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال