बुलंदशहर। राशन की दुकानों पर भीड़ ही भीड़, कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

  

रिपो० रीशू कुमार

शिकारपुर। प्रदेश सरकार और आपूर्ति विभाग भले ही राशन वितरण के सम्बन्ध में कोरोना गाइडलाइन पालन की हिदायत पर हिदायत जारी करते रहे कम से कम क्षेत्र के अधिकांश गांवों के राशन डीलरो की दुकानों पर लोगों की भीड़ ही भीड़ दिखाई देती है कोरोना गाइडलाइन पालन पूरी तरह असंभव है। 

राशन की दुकानें जब खुलती है तो भीड़ का जामवाड़ा लग जाता है राशन डीलरो की दुकानों पर कोई मास्क नहीं कोई सोशलडिस्टेसिग नहीं फिर सेनेटाइजर का तो प्रशन कहां उठता है प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी करके बिना वैक्सीनेशन कराये राशन कार्ड धारकों को राशन निर्गत ना किए जाने और 15 बर्ष से उपर के सभी परिवारिक सदस्यों को वैक्सीन लगने के बाद ही राशन जारी करने के लिए कहा है लेकिन शायद ही किसी दुकान पर इस नियम का पालन किया जा रहा हो पूर्ति निरीक्षक अथवा किसी सक्षम वितरण अधिकारी के दर्शन किसी राशन की दुकान पर दुर्लभ है वो कब निरीक्षण करते है। 

कब राशन डीलरो की दुकानों पर आ कर जनता के दुख दर्द की सुनवाई करते है यह खुद उनके सिवाय कोई भी नहीं जानता प्रदेश में कोरोना महामारी के आंकड़े भले ही दिन प्रति दिन आसमान छू रहे हो क्षेत्र की अधिकांश राशन डीलरो की दुकानों पर राशन कार्ड धारकों को इसकी परवाह नहीं है और ना हो पायेगी ।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال