योगी सरकार का UP Police और PAC के कर्मचारियों को न्यू - ईयर गिफ्ट , जानिए क्या है वो गिफ्ट

ब्यूरो डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

लखनऊ। योगी सरकार ने प्रदेश में निरीक्षक, उपनिरीक्षक, लिपिक संवर्ग, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और चतुर्थ श्रेणी पद के कर्मियों को नए साल का तोहफा दिया है।

अब मिलेंगे इतने रुपये

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक कि निरीक्षक/उपनिरीक्षक/लिपिक संवर्ग को वर्तमान में अनुमन्य भत्ता 1200 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये, मुख्य आरक्षी/आरक्षी को वर्तमान अनुमन्य भत्ता 1500 रुपये से बढ़ाकर 1875 रुपये तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को वर्तमान अनुमन्य भत्ता 1350 रुपये से बढ़ाकर 1688 रुपये करने का निर्णय लिया गया है।

दो भागों में मिलेगा सिम भत्ता

अपर मुख्य सचिव का कहना है कि प्रदेश के अंदर कानून-व्यवस्था एवं शान्ति व्यवस्था को बनाए रखने, विभिन्न घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने तथा घटना स्थल पर शीघ्रातिशीघ्र पहुंचने के दृष्टिगत पीएसी एवं नागरिक पुलिस के फील्ड ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस कर्मियों को सिम भत्ता दिया जाएगा।

जिसमें उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी तथा आरक्षी स्तर तक के कर्मियों को वार्षिक रूप से 2,000 रुपये का सिम भत्ता देने का फैसला किया है। जो कि दो भागों में, पहला जनवरी में 1000 रुपये (जनवरी से जून) और दूसरा जुलाई में 1000 रुपये (जुलाई से दिसंबर) दिये जाने का भी निर्णय लिया गया है।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال