यूपी। सपा नेता और उनके सहयोगियों पर 800 करोड़ का आयकर घोटाला - जानिए किस - किस पर पड़ी रेड

 

ब्यूरो डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

उत्तर प्रदेश। Income Tax Raid यूपी में सपा नेताओं और और उनके सहयोगियों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा।छापेमारी में विभाग को 800 करोड़ रुपए घोटाले का और टैक्स चोरी का पता चला है।

इस छापेमारी में समाजवादी पार्टी के नेता और उनके परिजनों के पास से विदेशी टिकटों से जुड़े प्रमुख दस्तावेज मिले है. और इसके साथ ही कुछ ऐसे अकाउंट्स के बारे मे पता चला जिसे डिलीट करने की कोशिश की गयी थी। सबसे प्रमुख जानकारी ये मिली कि अखिलेश यादव के किसी खास व्यक्ति ने नोएडा के एक विवादित जमीन को 92 लाख में खरीदा है। जिसकी बाजार में कीमत 40 करोड़ रुपये है। छापेमारी में नेताओं के नाम जैनेंद्र यादव, राहुल भसीन, राजीव राय और जगत सिंह शामिल है।

30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

आयकर विभाग ने 30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है जिसमें मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कोलकाता शामिल है। आयकर विभाग को करोड़ों रुपए की अवैध आमदनी का भी पता चला। इस छापेमारी में विभाग को दस्तखत चेक्स, जाली रसीदें, अघोषित निवेश, अघोषित आय के सबूत मिले हैं।

आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान 86 करोड़ का आघोषित आय के प्रमाण हाथ लगे हैं, अबतक अधिकारियों को 150 करोड़ रुपए के कागजात नहीं मिले हैं, छापेमारी के दौरान विभाग को बेनाम बेनाम सम्पत्ति की 3.5 करोड़ रुपए मिले हैं।

अधिकारों को कोलकाता में 40 करोड़ के बोगस कैपिटल शेयर भी हाथ लगे है। साथ ही 154 करोड़ रुपए के फर्जी कंपनियों के नाम से असुरक्षित लोन का विवरण दिखाए गए। कुछ ठिकानों से तो 1.12 करोड़ रुपए नकद मिले हैं।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال