बुलंदशहर में माँगों को लेकर लगातार सातवें दिन किसानों का धरना प्रदर्शन जारी

रीशू कुमार

बुलन्दशहर में कुलदीप गुड्डू प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में दिनांक 23 दिसम्बर से पूरे उत्तर प्रदेश में चल रहे धरना प्रदर्शन का सातवां दिन है। 

धरना प्रदर्शन पूरे उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, के नेतृत्व में चल रहा है जिसमें किसान आयोग का गठन किसानों की मुख्य मांग है तथा संपूर्ण कर्ज माफी, 60 वर्ष से ऊपर के किसानो की 10,000 रु पेशन आवारा गाय व सांडों को जो कि किसानों की फसलो का नुकसान करते हैं व रोड पर कई बार दुर्घटना होती है जिसमे कई बार लोग घायल हो जाते हैं व मृत्यू भी हो जाती है व अन्य दस मांगे है जब तक भारतीय किसान यूनियन भानू की दस मांगे पूरी नहीं होगी सरकार से किसानों की लड़ाई जारी रहेगी। 

पूर्व में केन्द्रीय कार्यालय इमलिया अमरगढ़ जिला फिरोजाबाद में महापंचायत राष्ट्रीय अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में हुई थी जिसमे सरकार की तरफ से उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व कृषि मन्त्री सूर्य प्रताप शाही व अन्य लोगो द्वारा भारतीय किसान यूनियन भानू की दस मांगों को लेकर मांग पत्र दिया था जिस पर सरकार की तरफ से जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था। 

इसके बाद दिनांक 19 दिसम्बर को गन्ना संस्थान लखनऊ में महापंचायत योगेश प्रताप सिंह प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में हुई थी जिसमें अपर प्रमुख सचिव गृह अपनीश अवस्थी ने ज्ञापन लिया था जिसमें भारतीय किसान यूनियन (भानू) ने किसानों की 10 मागों के साथ ज्ञापन दिया था। 

जिसमें सरकार की तरफ से कोई लिखित या सार्वजनिक ध्यान नहीं दिया गया कि भारतीय किसान यूनियन भानू की मांगें मान ली गयी है इसके बाद दिनांक 23 दिसम्बर से लगातार उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन जारी है ।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال