बुलंदशहर। छह माह पूर्व थाने में हुई थी शादी, पति पर दर्ज कराया दुष्कर्म का केस

 


ब्यूरो ललित चौधरी

खानपुर। क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने थाना परिसर में सात माह पूर्व युवक के साथ सात फेरे लिए थे, अब उसी पति और जेठ के खिलाफ दुष्कर्म करने और गर्भपात कराने का मामला दर्ज कराया है। हालांकि, पुलिस की प्रारंभिक जांच में मामला संदिग्ध नजर आ रहा है।

31 मई को क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती ने थाना क्षेत्र के ही एक गांव निवासी युवक पर तीन साल तक विवाह का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़िता का आरोप था कि आरोपी युवक की कृषि विभाग में सरकारी नौकरी भी लग गई है, लेकिन वह उससे शादी करने से इंकार कर रहा है। पुलिस ने दोनों पक्षों की सहमति के आधार पर थाना परिसर स्थित मंदिर में विवाह संपन्न कराया था। 

वहीं, मामले में अब नया मोड़ सामने आया है। पीड़िता ने एसएसपी के आदेश पर खानपुर थाने में आरोपी पति व जेठ पर विवाह के सात माह बाद दुष्कर्म करने और जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने महिला का मेडिकल परीक्षण कराया है साथ ही बयान दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

आठ दिन बाद ही चली गई थी मायके

आरोपी युवक ने बताया कि उसकी पत्नी शादी के 8 दिन बाद ही घर छोड़कर अपने मायके चली गई थी। इसके बाद उसने पति व अन्य ससुरालीजनों पर दहेज उत्पीडन का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई। बाद में महिला ने मामले का निपटारा करने के लिए 15 लाख रुपये की मांग की थी। मांग पूरी ना होने पर फिर से दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

सीओ स्याना अल्का सिंह का कहना है कि मामले में तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रारंभिक दृष्टया मामला संदिग्ध नजर आ रहा है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال