बुलंदशहर। समाजसेवी शिवकुमार शर्मा उर्फ सीटू भाई को किया सम्मानित

ब्यूरो ललित चौधरी

शिकारपुर / छतारी। समाजसेवी शिव कुमार शर्मा को एसबाईएम इंटर कॉलेज शेखूपुर कालेज के प्रधानाचार्य ने सामाजिक कार्य करने पर सम्मानित किया।

बता दें कि बचपन से ही समाजहित की सोच रखने वाले शिव कुमार शर्मा उर्फ सीटू भाई ने एसबाईएम इंटर कॉलेज से प्राथमिक पढ़ाई पूरी कर समाज सेवा को अपनाया जिन्होंने कई गरीबों और असहाय कि मदद की है, जिससे शिवकुमार शर्मा उर्फ सीटू भाई शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र में समाज सेवी के रूप में जाने जाते हैं।

शिव कुमार शर्मा उर्फ सीटू भाई ने बताया कि उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा एसबाईएम इंटर कॉलेज शेखूपुर में ग्रहण की है, बचपन से ही मजबूर और बेबस लोगों के दुख देखे नहीं जाते बड़े होकर समाजसेवा को अपनाने का मूल उद्देश्य ही लोगों के दुखों को दूर करना है। साथ ही शिव कुमार छात्रों की खेलकूद रुचि बढ़ाने के लिए वह टूर्नामेंटों का आयोजन करते रहते हैं और समाज सेवक के नाते लोगों की मदद भी करते हैं। इस बात से प्रसन्न होकर कालेज के प्रधानाचार्य ने सामाजिक कार्य करने पर सम्मानित होने किया गया।

शिव कुमार शर्मा उर्फ सीटू भाई का कहना है कि शिक्षा के क्षेत्र में होते विस्तार के कारण हमारे देश में कई ऐसे हाइफाई स्कूल हैं जिनकी फीस आसमान को छूती है। ऐसे में अगर कोई सामान्य वर्ग का व्यक्ति अपने बच्चों को पढ़ाने के बारे में सोच भी नहीं सकता है। ये जरूरी नहीं की महंगें स्कूल शिक्षा भी अच्छी दें कई बार ये भी देखा जाता है कि नॉर्मल स्कूल से शिक्षित बच्चे अपने भविष्य में कई सफलता हासिल करते हैं।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال