बुलंदशहर। अवैध कटान की पकड़ी लकड़ी, विभाग ने लगाया 1.35 लाख का जुर्माना

सोशल मीडिया फोटो

रिपो० राजेश शर्मा

बुलंदशहर। डीएफओ की टीम ने अवैध कटान कर आम की लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को पकड़ा है। विभाग ने लकड़ी ले जाने वालों से 1.35 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है। डीएफओ का दावा है कि अब जिले में अवैध कटान नहीं होने दिया जाएगा।

डीएफओ ने बताया कि विभागीय टीम के साथ डिबाई क्षेत्र में गश्त की गई। इसी दौरान उन्होंने एक ट्रक में आम की लकड़ी को जाते हुए देखा और उसे रुकवा लिया। ट्रक चालक के पास कोई परमिशन आदि नहीं मिली। साथ ही वह वह कोई कागजात डीएफओ के सामने प्रस्तुत नहीं कर सका। पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए टीम ने लकड़ी को अपने कब्जे में लेते हुए 1.35 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है।


लक्की देवी हत्याकांड के दोषी पति को आजीवन कारावास


बुलंदशहर। अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट संख्या-2 के न्यायालय ने खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव लखावटी में विवाहिता लक्की देवी की हत्या में पति प्रवेश कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर 24 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया है।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 को खुर्जा देहात क्षेत्र के गांव लखावटी में विवाहिता लक्की देवी की फंदा डालकर हत्या कर दी गई थी। हत्या में पति प्रवेश निवासी गांव लखावटी को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और विवेचना कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया।


और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال