बुलंदशहर। सौ फीसदी टीकाकरण हुआ तो ग्राम प्रधान अपने परिवार के साथ डीएम आवास पर कराया जाएगा रात्रि भोज

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नई पहल की है। पांच हजार से अधिक आबादी वाली ग्राम पंचायतों में यदि सौ फीसदी लोगों को टीका लगता तो संबंधित ग्राम पंचायत के प्रधान को सपरिवार डीएम आवास पर भोज कराया जाएगा। सौ फीसदी टीकाकरण कराने के लिए ग्राम प्रधानों को 15 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

कोविड से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाना है। इनमें से अभी तक 19 लाख 40 हजार 358 लोगों को ही वैक्सीन की पहली डोज लगी है, जबकि 9 लाख 84 हजार 78 लोगों ने ही दोनों वैक्सीन की डोज लगवाई हैं। कोविड के नए स्वरूप के आने और लोगों में टीका लगवाने के लिए रुचि न देखते हुए। 

अब जिला प्रशासन की ओर से नई पहल की गई है। पहले चरण में पांच हजार से अधिक आबादी वाली 200 से अधिक ग्राम पंचायतों को सौ फीसदी टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया है। यदि इन ग्राम पंचायतों में सौ फीसदी टीकाकरण पूरा किया जाता है तो इनके प्रधान को सम्मान के तौर पर परिवार समेत डीएम आवास पर रात्रि भोज कराया जाएगा।


प्रधानों को दिए गए हैं निर्देश

15 दिसंबर तक पांच हजार से अधिक आबादी वाली ग्राम पंचायतों के प्रधान को सौ फीसदी टीकाकरण कराने के निर्देश दिए हैं। लक्ष्य पूरा करने वाले ग्राम प्रधानों को डीएम आवास पर रात्रि भोज कराया जाएगा।

- डा. प्रीतम सिंह, डीपीआरओ



और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال