बुलंदशहर। स्मार्टफोन दे कर आशाओं को किया हाईटेक, ऐसे रखेंगी गरीबों का हेल्थ डाटा

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर के जिला पंचायत सभागार में प्रदेश के परिवहन मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री अशोक कटारिया ने भी बुलंदशहर की 100 आशाओं को स्मार्टफोन वितरण किये।

2022 में शहरी व ग्रामीण आँचल की स्वास्थ्य सेवाएं (Aanchal Health Services) बेहतर हो सके, नवजातों का टीकाकरण, गर्भधात्रियो, प्रसूताओं का स्वास्थ्य व लैंगिक डाटा सरकार के पास रहे, पात्रों को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराया जा सके, इसके लिए अब यूपी की आशाओ (asha) को स्मार्ट फोन दे कर हाईटेक (hi-tech) किया जा रहा है।

आज उत्तर प्रदेश में आशाओं की कार्यक्षमता वृद्धि एवं गुणवत्ता को बढ़ाये जाने के उद्देश्य से आज जहां यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी (CM Yogi) द्वारा लखनऊ में आशाओं को स्मार्टफोन वितरित (smartphone vitran) किये गये। वही बुलंदशहर के जिला पंचायत सभागार में प्रदेश के परिवहन मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री अशोक कटारिया ने भी बुलंदशहर की 100 आशाओं को स्मार्टफोन वितरण किये।



100 आशाओं को दिया स्मार्ट फोन

बुलंदशहर के जिला पंचायत सभागार में जनपद के प्रभारी मंत्री अशोक कटारिया, सांसद भोला सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अंतुल तेवतिया, जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एसपी सिटी सुरेन्द्रनाथ तिवारी, सीएमओ डॉ0 विनय सिंह ने जनपद के समस्त ब्लॉक की 05-05 एवं बुलंदशहर अर्बन क्षेत्र से 20 आशाओं सहित 100 आशा बहुओं को स्मार्टफोन दे हाई टेक किया। इन स्मार्टफोन को बाकायदा स्वास्थ्य विभाग की एप्लीकेशन के साथ इंटरनेट की सुविधा भी देकर शासकीय योजनाओं की आशाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी जिसे आशा बहुएं आसानी से काम कर सके।

2200 आशा बहुओं को स्मार्टफोन दे किया जायेगा हाई टेक

बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में लगभग 2200 आशाओ हैं, सभी को स्मार्टफोन देकर हाईटेक किए जाने की योजना है और शीघ्र ही सभी को स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। आशाओं को स्मार्टफोन वितरित कराने के लिए ब्लॉक ऊपर स्मार्टफोन भेजे गए हैं ।

100% कोविड वैक्सीनेशन कराने वाली आशाएं होंगी सम्मानित

बुलंदशहर के डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने सीएमओ को निर्देशित किया कि जनपद की ऐसी आशा बहुओं की सूची तैयार की जायें कि जिनके द्वारा अपने-अपने गांव में शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन कराया है। ऐसी आशाओ का मनोबल बढ़ाये जाने के लिए 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर उन्हें सम्मानित किया जायेगा।


आशाओं को दिखाया गया मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण कार्यक्रम

आज जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में आशा सम्मेलन कार्यक्रम में आशाओं को स्मार्टफोन वितरित कर रहे थे तो उसका सजीव प्रसारण जिला पंचायत हॉल में बुलंदशहर की आशा बहुओं को दिखाया गया और मुख्यमंत्री के योजनाओं वह स्मार्टफोन दिए जाने की मंशा से अवगत कराया गया। उल्लेखनीय है कि आज उत्तर प्रदेश में 80 हजार आशाओ को स्मार्टफोन का वितरण किया गया है।

हाईटेक होगा गरीबो का हेल्थ सिस्टम-अशोक कटारिया

जनपद के प्रभारी मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि सरकार द्वारा आशाओ को कार्य करने में सुविधा के लिए स्मार्टफोन दिया गया है जिसके माध्यम से उनके द्वारा सूचनाओं का आदान-प्रदान सुगम हो जायेगा। कोरोनाकाल में आशाओं ने दायित्वों का निवर्हन पूर्ण निष्ठा एवं लग्नता से करने पर उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आशाओं की समस्याओं के समाधान के लिए ही स्मार्टफोन दिए है, जिससे आशाएं डिजिटल क्रांति के युग से भी जुड़ सकेगी।
और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال