बुलंदशहर। जल्द ही बुलन्दशहर में बन्द होंगे डग्गामार वाहन : आनंद निर्मल

 

रिपो० रिशू कुमार

डग्गामार वाहनों पर उप संभागीय परिवहन विभाग द्वारा कसा जा रहा है शिकंजा।

बुलन्दशहर। उप संभागीय परिवहन विभाग में कार्यरत एआरटीओ प्रवर्तन आनंद निर्मल, ने दिया आश्वासन कहा बुलन्दशहर नगर से जल्द ही डग्गामार वाहनों को किया जाएगा।  

जिसके लिए उप संभागीय परिवहन विभाग द्वारा एक मुहिम चला कर डग्गामार वाहनों पर की जा रही है कार्यवाही जिसमें नगर के विभिन्न स्थानों से संचालित हो रहे डग्गामार वाहनों में सम्मिलित प्राइवेट वाहनों पर एक कार लागू कर दिया गया है जिसके चलते कहीं ना कहीं डग्गामार वाहनों पर भारी मात्रा में कमी आने की आशंका जताई जा रही है। 

जिसमें डग्गामार वाहनों पर भी प्रति सीट 22 सो रुपए का कर लगाया गया है जिसमें अगर किसी भी प्राइवेट वाहन को डग्गामारी में चलता पाया जाएगा तो उस पर कार्यवाही करते हुए उस पर जुर्माना लगा दिया जाएगा जिससे कि जल्द ही इन सभी डग्गामार वाहनों पर कार्यवाही कर रोक लगाई जा सकती है और इस बात की भी पूरी उम्मीद की जा सकती है। 

कि प्राइवेट वाहनों पर कर में वृद्धि होता देख वाहन चालक भी कहीं न कहीं डग्गा मारी में वाहन चलाने से कतराते नजर आएंगे और वह वाहनों को डाग्गा मारी में ना चला कर केवल और केवल अपने उपयोग में लेने में कामयाब हो सकेंगे साथ ही जानकारी देते हुए आनंद निर्मल, ने बताया कि इस प्रकार की मुहिम लगातार बुलंदशहर नगर में विभिन्न स्थानों पर उप संभागीय परिवहन विभाग द्वारा चलती रहेगी जिससे कि वास्तव में जल्द ही डग्गामार वाहनों को नगर से समाप्त किया जा सके। 

शहर को जाम से भी मुक्त किया जा सके और आम लोग अधिक से अधिक अनुबंधित वाहनों में सवार हो कर अपने गंतव्य के लिए जा सके और अनुबंधित वाहनों में लिए जा रहे किराए के माध्यम से वह किराया  सीधा सरकार तक पहुंचाने का काम भी उप संभागीय परिवहन विभाग द्वारा किया जाएगा जिससे कि अगर वास्तव में सरकार तक सीधा अनुबंधित वाहन में सवार यात्रियों के द्वारा दिए गए। 

किराए के रूप में मुद्रा जब सरकार तक सीधा पहुंचेगी तो कहीं ना कहीं सरकार द्वारा उस मुद्रा को विकास कार्यों में उपयोग में लाया जा सकता है और आम जनता के लिए बढ़ सकती हैं सभी सुविधाएं जिसमें बुलन्दशहर की सड़कों को भी एक गड्ढा मुक्त कराने का कार्य सरकार द्वारा किया जाएगा जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा और लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने के लिए समय भी कम लगेगा।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال