अलीगढ़। एसडीओ और जेई के निलंबन से भड़के बिजली विभाग के कर्मचारी - जानिए क्या है मामला

 


ब्यूरो ललित चौधरी

अलीगढ़ शहर के रामघाट कल्याण मार्ग पर स्थित वरूण ट्रॉमा सेंटर पर 2.03 लाख के जुर्माने मामले में कर्मचारी ने किया 21 जिलों में प्रदर्शन। कर्मचारी बिजली विभाग के एसडीओ और जेई को निलंबन वापस करने की मांग कर रहे हैं।

इसको लेकर राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का विरोध लगातार जारी है।

बिजली कर्मचारी संगठन के जिलाध्यक्ष प्रवीन शाक्य ने  बताया कि एसडीओ सतवीर सिंह और जेई प्रशांत वार्ष्णेय के निलंबन वापिसी के दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के डिस्कॉम में आने वाले 21 जिलों में 3 दिसंबर से आंदोलन शुरू कर दिया है, अभी दोपहर 4 से 5 बजे तक विरोध दर्ज किया गया, साथ ही कहा कि जब तक एसडीओ और जेई का निलंबन वापस नहीं होता तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

निजी अस्पताल वरूण ट्रोमा सेंटर पर बिजली के बिल को लेकर एक मामला चल रहा था, आगरा विजिलेंस टीम ने विगत 8 नवंबर को छापा मारा। इसके बाद विद्युत वितरण खंड द्वितीय के एक्सईएन ने अस्पताल पर 36 लाख रुपए का जुर्माना लगाया, तब अस्पताल ने 3 लाख रुपए जमा करा दिए।

इसके बाद अस्पताल की पुराने रिकॉर्ड भी देखे गए तो अस्पताल पर 2.03 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा दिया गया। मामले में स्थानीय आधार पर विभागीय कार्यवाही नहीं हुई.विगत 27 नवंबर को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड आगरा के एमडी अमित किशोर ने एसडीओ क्वार्सी सतवीर सिंह और जेई प्रशांत वार्ष्णेय को निलंबित कर दिया।निलंबित एसडीओ को आगरा मुख्य अभियंता कार्यालय और जेई को नगरी डिवीजन चतुर्थ से संबद्ध कर दिया गया था।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال