बुलंदशहर। डेवलपिंग बिजनेस लीडरशिप लोगों को एमएसएमई द्वारा स्वरोजगार हेतु दिलायेगा लोन


रिपो० रिशू कुमार

बुलन्दशहर : देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने एवं लोगों को स्वरोजगार देने के लिए एमएसएमई की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने हेतु डिक्की कर रही है कार्य जिसके लिए अनेक स्थानों पर कार्यक्रम कर लोगों को कर रहे हैं जागरूक जिससे लोगों को स्वरोजगार करने के लिए लोन मिल सके।

बेरोजगारी को कम करने और देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करके व्यापार को अच्छे से चलाया जा सके जिसमें अनेक उद्योगपति सहयोग कर रहे हैं जिसमें डेवलपिंग इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज नॉर्थ सबसे आगे है डेवलपिंग बिजनेस लीडरशिप के एक कार्यक्रम में डिक्की के चेयरमैन आर के सिंह रहे मुख्य अतिथि जिनका फूल माला पहनाकर एवं बुके देकर किया जोरदार स्वागत किया गया।  

कार्यक्रम में लोगों को स्वरोजगार करने हेतु दी गई जानकारी डेवलपिंग बिजनेस लीडरशिप द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रसिद्ध उद्योगपति भारत रत्न पुरस्कार विजेता डिक्की नॉर्थ के चेयरमैन को मुख्य अतिथि बनाया गया जिनका लोगों द्वारा फूल माला पहनाकर एवं बुके देकर स्वागत किया गया। 

विशिष्ट अतिथि वाई के शर्मा शाखा प्रबंधक नोएडा एनएसआइसी रहे औद्योगिक अभिप्रेरण अभियान एससी एसटी हब एनएसआईसी विद डिक्की नॉर्थ के कार्यक्रम में अनेक लोगों को स्वरोजगार करने के लिए एम एस एम ई द्वारा दिए जा रहे लोन के बारे में जानकारी दी गई जिससे लोगों को जागरूक किया गया।

आर के सिंह डिक्की चेयरमैन द्वारा बताया गया कि डिक्की उद्योगपतियों का एक समूह है जो देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए व्यापार कर रही है अनेक प्रकार से सरकार एवं लोगों की मदद करती है एमएसएमई द्वारा लोगों को स्वरोजगार देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है जिन्हें लोन देकर बेरोजगारी कम करने का कार्य किया जा रहा है। 

जिसमें डिक्की सहयोग करते हुए अनेक प्रकार से लोगों तक यह योजना पहुंचाने का कार्य कर रही है सभी लोग बढ़-चढ़कर इस योजना का लाभ लें कामिनी शर्मा एवं रश्मि द्वारा बताया गया कि व्यापार को बढ़ाने के लिए एवं लोगों की मदद करने के लिए औद्योगिक अभिप्रेरणा अभियान एससी/ एसटी हब एनएसआइसी विद डिक्की नॉर्थ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 

जिसमें लोग स्वरोजगार कर अपने परिवार एवं देश को मजबूत करें शैलेंद्र कुमार एडवोकेट द्वारा बताया गया कि डिक्की नार्थ के चेयरमैन आर के सिंह द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है लोगों को स्वरोजगार करने अधिवक्तागण भी भरपूर सहयोग करेंगे जिन्हें निशुल्क विधिक सहायता देने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे इस कार्यक्रम में अनेक पदाधिकारियों के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे ।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال