यूपी। मोबाइल पर PUBG और कान में ईयरफोन बना 2 किशोरों की मौत की वजह, दोनों के उड़ गए चिथड़े

ब्यूरो डेस्क, ललित चौधरी

मथुरा : भारत सरकार द्वार पबजी गेम (PubG) में रोक के बाद दूसरे नाम से एंट्री करने वाले इस (Mobile Game) मोबाइल गेम ने एक बार फिर दो नाबालिगो की जान ले ली। मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा का है।

जहां दो किशोर मोबाइल पर पबजी और कानों में ईयरफोन लगाकर गेम खेल रहे थे। इसी दौरान पटरी पर पार करने के दौरान दोनों ट्रेन (Train) की चपेट में आ गये। हादसा इतना भयानक था कि दोनों के चिथड़े उड़ गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों की पहचान कर मामले की जानकारी उनके परिवार को दी। पुलिस के अनुसार, दोनों युवकों के कानों में ईयरफोन और मोबाइल पर पबजी गेम चलता मिला।

जानकारी के अनुसार, मथुरा के कालिंदी कुंज कॉलोनी निवासी 16 वर्षीय गौरव और कपिल शनिवार सुबह टहलने निकले थे। इस दौरान वह घूमते हुए कासगंज मथुरा रेलवे लाइप पर जहां पहुंचे। दोनों ही नाबालिग यहां आ रही ट्रेन की चपेट में आ गई। जिसे मौके पर ही दोनों मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की तो पता लचा कि गौरव और कपिल टहलते हुए मोबाइल पर पबजी गेम खेल रहे थे। दोनों में से एक के मोबाइल फोन में पबजी गेम ऑन मिलने के साथ ही कानों में ईयरफोन लगे हुए थे। ईयरफोन (Earphones) की वजह से ट्रेन की आवाज न सुन पाने और मोबाइल पर पबजी खेलने में ध्यान होने की वजह से दोनों ट्रेन की चपेट में आकर हादसे का शिकार हुए। हादसा इतना भयानक था कि दोनों नाबालिग के शरीर के चिथड़े उड़ गये। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों के शवों के पास से उनके मोबाइल मिले हैं। इनमें एक के मोबाइल पर पबजी गेम चल रहा था। संभावना है कि पबजी गेम खेलते समय ही दोनों ट्रेन की चपेट में आए। घटना की जांच की जा रही है।

बता दें कि ईयर फोन और पबजी गेम खेलते हुए पूरी तरह से उसी में डूबने से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश समेत दूसरे राज्यों में भी लोग अपनी जान गवा चुके हैं। यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस से लेकर शासन और प्रशासन लगातार लोगों से सड़क पर मोबाइल न चलाने और ईयरफोन न लगाने की अपील करता है।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال