मेरठ समेत नौ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकियों ने भेजा धमकी भरा लेटर, पुलिस हाई अलर्ट पर

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

उत्तर प्रदेश  के मेरठ जिले में सिटी रेलवे स्टेशन  पर बीते मंगलवार दोपहर 3:30 बजे डाक से धमकी भरा पत्र पहुंचा. इस धमकी भरे संदिग्ध लेटर ने यूपी पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है.

इस पत्र में मेरठ सहित कई जिलों में रेलवे स्टेशनों को 26 नवंबर और 6 दिसंबर को धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसको लेकर जीआरपी (GRP) ने रेलवे स्टेशन पर संघन चेकिंग कराई है.

दरअसल, साधारण डाक से मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक लेटर मिला है. इस लेटर में यूपी के 9 रेलवे स्टेशनों और 7 प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. साथ ही लिखा था अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लूंगा. खुदा मुझे माफ कर देना, हम हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे.

26 नवंबर को गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहापुर सहित कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे. इसके अलावा 6 दिसंबर को अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों को बम से उड़ा देंगे. हालांकि इससे पहले तीन धमकी भरी चिट्ठी रेलवे स्टेशन पर आई है.

लेटर मिलते ही जारी हुआ अलर्ट

वहीं, रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी का पत्र मिलते ही मेरठ समेत आस-पास के जिलों में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. इस इस पत्र को पढ़ने के बाद स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने GRP थाने में FIR दर्ज कराई है. इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ ने बम डिस्पोजल की टीम को लेकर रेलवे स्टेशन पर संघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान संदिग्ध लोगों को चेक किया गया. सामान की तलाशी ली गई. स्टेशन पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि पूरे मामले से रेलवे के आला अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. साथ ही आरपीएफ और जीआरपी को सुरक्षा के मद्देनजर लेटर भेजकर मामले की जानकारी दी गई है. बताया है कि मंगलवार दोपहर में डीआरएम डिमी गर्ग ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था.

हापुड़ में मिला आतंकी संगठनों के नाम से लेटर

बता दें कि बीते दिनों ऐसा ही पत्र दिवाली से पहले ही आतंकी संगठनों के नाम से आए धमकी भरे संदिग्ध लेटर साधारण डाक से हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक लेटर मिला था. जिसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, एरिया कमांडर मोहम्मद अमीम शेख का नाम लिखा है.

इस लेटर में यूपी के 9 रेलवे स्टेशनों और 7 प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. साथ ही लिखा था हिंदुओं हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे, हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे. वहीं, हापुड़ जिले के SP ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए लेटर की जांच की जा रही है.

लेटर में 26 नवम्बर और 6 दिसंबर तारीख का जिक्र

गौरतलब है कि 26 नवंबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन, खुर्जा, अलीगढ़, कानपुर, टूंडला, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ, गोरखपुर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी है. इस लेटर में यह भी लिखा है कि 6 दिसंबर को इलाहाबाद, अयोध्या, हरिद्वार, उज्जैन (मध्य प्रदेश), मुंबई, गुजरात, अहमदाबाद के मंदिरों को बम से उड़ा देंगे, खुदा हाफिज। इतना ही नहीं, आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, एरिया कमांडर मोहम्मद अमीम शेख, जम्मू कश्मीर कराची पाकिस्तान, लश्कर-ए-जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है.

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال