बुलंदशहर। पवन दीक्षित हत्याकांड में फरार चल रहे तीन आरोपी गिरफ्तार, आलाकत्ल चाकू बरामद - जानिए हत्या की वजह

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। खुर्जा पुलिस ने पवन दीक्षित हत्याकांड में फरार चल रहे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त चाकू समेत तीन चाकू बरामद हुए हैं। पुलिस की पूछताछ में एक आरोपी ने भाई से हुए विवाद के चलते अपने साथियों के साथ मिलकर पवन दीक्षित की हत्या करना कबूल किया है।

बता दें कि 26 नवंबर 2021 को खुर्जा के मोहल्ला रानीवाला चौक निवासी पवन दीक्षित की चाकू एवं लात-घूंसों से वार कर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई यतेंद्र दीक्षित ने आरोपी सलमान और उसके दो साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

रविवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 27 नवंबर की रात को खुर्जा कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने एक मुखबिर की सूचना पर गांव हसनगढ़ जाने वाले मार्ग से मुख्य आरोपी सलमान पुत्र बड्ड और उसके साथी जुनैद उर्फ जुन्नू पुत्र इलियास एवं हसीन पुत्र मुश्ताक निवासी मोहल्ला शेखपैनबाड़ा को गिरफ्तार कर लिया। 

मोबइल की वजह से हुई हत्या

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हत्या से 3 दिन पहले मृतक पवन और सलमान में मोबाइल को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसमें पवन के समर्थन में लोगों ने आमिर की पिटाई कर दी थी। जब आमिर ने यह बात अपने भाई सलमान को बताई, तभी से सलमान पवन दीक्षित से रंजिश मानने लगा था। और शनिवार को करीब 7:30 बजे पवन जब अपने घर जा रहा था, तो सलमान, जुनैद, हसीन ने योजना बनाकर चाकू व लात-घूंसों से वार कर हत्या कर दी।

पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त चाकू समेत तीन चाकू बरामद हुए। एसएसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों का पूछताछ कर चालान कर दिया गया है। साथ तीनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال