उत्तर प्रदेश। यूपी में कादरी का मिनी ताजमहल बना पर्यटन स्थल, देखने के लिए पहुंचने लगे विदेशी

 

डिबाई पला कसेर में बना मिनी ताजमहल

ब्यूरो ललित चौधरी

डिबाई क्षेत्र के गांव पला कसेर में बना मिनी ताजमहल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। सीडीओ इसके लिए प्रस्ताव तैयार कराएंगे। इसके लिए डीपीआरओ को निर्देश दिए गए हैं।

बुलंदशहर। डिबाई क्षेत्र के गांव पला कसेर में बना मिनी ताजमहल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। सीडीओ इसके लिए प्रस्ताव तैयार कराएंगे। इसके लिए डीपीआरओ को निर्देश दिए गए हैं।

गांव पला कसेर निवासी फैजुल हसन कादरी ने वर्ष 2012 में मिनी ताजमहल का निर्माण अपनी पत्नी तजमुल्ली की याद में शुरू करवाया था। इसका निर्माण शुरू होते ही इसकी चर्चा देश-विदेश में होने लगी थी। इसे देखने के लिए विदेशी भी पहुंचने लगे थे। इसके निर्माण के साथ ही कादरी ने मिनी ताजमहल के पास ही राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बनाने के लिए अपनी जमीन दान दी थी।

इस जमीन पर सपा सरकार ने कॉलेज बनवाने को स्वीकृति दी थी, जो अब बनकर तैयार है और उसके संचालन की तैयारी चल रही है। कादरी का यह सपना था कि मिनी ताजमहल ऐसा बनाया जाए कि उनकी साथ उनकी पत्नी का नाम भी अमर रहे। वर्ष 2018 में कादरी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई और उनका सपना अधूरा रह गया। उनके द्वारा बनाए गए मिनी ताजमहल की देखरेख भी नहीं की जा रही है। 

ऐसे में अब सीडीओ ने इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। सीडीओ के अनुसार इस कार्य के लिए जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।



और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال