बुलंदशहर। रेलवे में नौकरी लगवाने पर की लाखों की ठगी, एसएसपी से शिकायत कर लगाई कार्रवाई की गुहार

 

रिपो० राजेश शर्मा

नगर क्षेत्र के एक युवक की रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन परिचित युवकों ने पांच लाख रुपये ठग लिए। नौकरी न लगने पर पीड़ित ने रुपये मांगे तो उससे अभद्रता करते हुए झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

नगर के मोहल्ला राधानगर निवासी संदीप कुमार पुत्र रिम्पू सिंह ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह पोस्टग्रेजुएट बेरोजगार युवक है। उसके घर पर तीन परिचित युवकों का आना-जाना रहता था। परिचित युवकों ने रेलवे विभाग में उसकी टीटी के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया। 

नौकरी लगवाने की एवज में 8 लाख रुपये की थी डिमांड 

आरोपियों ने स्वयं की रेलवे के उच्चाधिकारियों से अच्छी जान-पहचान होने का दावा करते हुए नौकरी लगवाने की एवज में 8 लाख रुपये की डिमांड की गई। इस पर उसके पिता ने जनवरी 2021 में तीन लाख रुपये नगद और दो लाख रुपये चैक के माध्यम से दे दिए। 

कई माह तक आरोपी जल्द ही नौकरी लगने का आश्वासन देते रहे। आरोपियों ने उसे राजस्थान का एक नियुक्ति पद भी दिया, जहां जाकर नियुक्ति पत्र के फर्जी होने का पता चला। इसके बाद आरोपियों द्वारा उसके फोन कॉल तक रिसीव करने बंद कर दिए।

रुपये मांगने पर झूठे केस में फंसाने की दी धमकी

बीते दिनों उसने हापुड़ में रहने वाले आरोपी युवकों के घर जाकर रुपये लौटाने के लिए दबाव बनाया। इस पर आरोपियों द्वारा उससे मारपीट करते हुए भविष्य में रुपये मांगने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई। एसएसपी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال