बुलंदशहर। फैक्ट्री के वर्क रूम में लगी आग, कर्मियों में मचा हड़कंप

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। औद्योगिक क्षेत्र स्थित एपीएल अपोलो पाइप फैक्ट्री के वर्क रूम में शनिवार की देर रात अचानक आग लग गई। जिससे कर्मियों में हड़कंप मच गया। अचानक भड़की आग की सूचना पर दमकल टीम मौके पर पहुंची।

औद्योगिक क्षेत्र स्थित एपीएल अपोलो फैक्ट्री में लोहे की पाइप का निर्माण होता है। बताया जाता है कि कंपनी की अन्य यूनिट में ट्यूब, पीवीसी पाइप आदि बनाने काम होता है। बताया जाता है कि लोहे की पाइप बनाने के बाद वर्क रूम में उस पर वार्निश करने के लिए कर्मी जुटे थे।

तभी अचानक आग लग गई। जिससे कर्मियों में हड़कंप मच गया और वह वर्क रूम से भाग खड़े हुए। साथी कर्मियों ने यंत्रों के माध्यम से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन जगह-जगह बिखरी ज्वलनशील वार्निश ने आग पकड़ ली। पास ही गोदाम व आक्सीजन सिलेंडर रूम आदि तक आग पहुंचने की आशंका पर अग्निशमन विभाग को सूचना दी। आनन फानन में दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर मशक्कत के बाद काबू पाया। जिससे कर्मियों ने राहत की सांस ली। 

फैक्ट्री उपमहाप्रबंधक सुशील शर्मा ने बताया कि आग पर समय रहते काबू पाने से लाखों का नुकसान बच गया। केवल कुछ तैयार हुए लोहे की वार्निश लगे पाइपों को नुकसान हुआ है। उधर, एफएसओ सुरेश चंद ने बताया कि आग यदि भड़कती तो हादसे की आशंका पर बुलंदशहर व खुर्जा से दमकल गाड़ियां बुला ली गई थी। जिन्हें आग पर काबू होने के बाद वापस भेजा गया।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال