अलीगढ़ | अब कोरोना रोधी टीकाकरण का प्रमाण पत्र देखकर ही मिलेगा राशन, जानिए विस्‍तार से

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़ : कोरोना रोधी टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है। शनिवार से सभी राशन की दुकानों पर कार्डधारकों को कोरोना रोधी टीकाकरण का प्रमाणपत्र देखकर ही राशन मिलेगा। अगर कोई कार्ड धारक टीकाकरण के बिना राशन लेना चाहता है तो उसे लिखित में संतोषजनक जवाब देना होगा। सभी राशन की दुकानों पर भी कोरोना रोधी टीकाकरण होगा। जिलास्तरीय अफसरों को टीकाकरण की प्रगति के निरीक्षण के लिए लगाया गया है।

टीकाकरण बढ़ाने को अहम निर्णय

जिले में करीब 1400 राशन की दुकानें हैं। इनसे साढ़े छह लाख कार्ड धारक हर महीने राशन लेते हैं। कोरोना के चलते फिलहाल महीने में दो बार राशन वितरण होता है। अब शनिवार से महीने के दूसरे चरण के राशन का वितरण शुरू होगा। ऐसे में इस वितरण के साथ टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए प्रशासन ने अहम निर्णय लिया है। अब राशन की दुकानों पर पहुंचने वाले हर कार्ड धारक को अपने परिवार के सभी सदस्यों का कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। अगर उनके पास यह प्रमाण पत्र नहीं होगा तो फिर टीकाकरण न कराने के लिए लिखित में संतोषजनक जवाब देना होगा। पूर्ति विभाग की ओर से जिले के सभी कोटेदारों को इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

खास बातें

-टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने लिया फैसला

- जिले की सभी राशन की दुकान पर स्वास्थ्य विभाग करेगा टीकाकरण

- टीकाकरण नहीं कराने का लिखित में देना होगा संतोषजनक जवाब

सभी दुकानों पर लगेगा टीका

जिले की सभी राशन की दुकानों पर टीका लगाया जाएगा। नर्स, बेसिक हेल्थ वर्क व एएनएम की ड्यूटी दुकानों पर लगाई गई है। अगर किसी के कार्ड धारक के किसी स्वजन का टीका नहीं लगा है तो वह यहां पर लगवा सकता है। डीलर टीका लगवाने के साथ राशन दे देगा।


लोगों के स्वास्थ्य को लेकर प्रशासन बेहद गंभीर है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है। स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ भी नहीं है। लोगों की सुविधा के लिए राशन की दुकानों पर ही टीकाकरण कराया जा रहा है। कोई भी भी व्यक्ति आधार कार्ड ले जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं।

राजेश कुमार सोनी, जिला पूर्ति अधिकारी

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال