यूपी। विभाग की लापरवाही : 40 शिक्षकों को दे दी एक ही विद्यालय में तैनाती

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड ने जिले में टीजीटी उत्तीर्ण हुए 40 शिक्षक अभ्यर्थियों को एक कॉलेज आवंटित कर दिया। बोर्ड से जारी सूची में इन शिक्षकों के नाम के आगे कॉलम में केवल जनता इंटर कॉलेज लिखा हुआ है, जबकि इस नाम से जिले में कई विद्यालय हैं। इसे लेकर सभी में दुविधा की स्थिति भी बनी हुई है। डीआईओएस ने अब संशोधन के लिए चयन बोर्ड को पत्र भेजा है। विभाग इन शिक्षकों को जल्द ज्वाइन कराएगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड ने एडेड कॉलेजों में टीजीटी एवं पीजीटी प्रवक्ता पद पर शिक्षकों की भर्ती की है। इसमें जिले को भी टीजीटी और पीजीटी वर्ग के 627 शिक्षक अभ्यर्थी मिले हैं। आयोग ने पैनल आने के बाद अब शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। 

चयन बोर्ड ने शिक्षकों से ऑनलाइन विद्यालय आवंटन के विकल्प मांगे थे, लेकिन इसमें जिले के काफी कॉलेजों पर आयोग ने पूरा पता नहीं डाला और ऐसे ही विकल्प भरवा लिए। विभाग ने जिले के करीब 40 टीजीटी शिक्षक अभ्यर्थियों को जनता इंटर कॉलेज आवंटित कर दिया है।

जिले में जनता इंटर कॉलेज नाम के कई कॉलेज बताए जा रहे हैं और उनका पता भी अलग-अलग है। नियुक्त पत्र को लेकर अब अभ्यर्थी डीआईओएस के चक्कर लगा रहे हैं। चयन बोर्ड ने वेबसाइट पर भी जनता इंटर कॉलेज का पूरा पता नहीं डाला है। इसके कारण अभ्यर्थियों को ज्वाइन करने में काफी परेशानी हो रही है।

चयन बोर्ड को भेजा गया है पत्र

मामला संज्ञान में है, ऑनलाइन विद्यालय आवंटन होने में गड़गड़ी हुई है। विद्यालयों का पता अधूरा होने के कारण ऐसा हुआ है। चयन बोर्ड को पत्र भेज दिया गया है, जल्द अभ्यर्थियों को ज्वाइन करा दिया जाएगा।

- शिवकुमार ओझा, जिला विद्यालय निरीक्षक

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال