बुलंदशहर। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 34 शिकायतें आई जिसमें से आठ का मौके पर निस्तारण किया गया

 

रिपो० रिशू कुमार

शिकारपुर : शासन के निर्देशानुसार शिकारपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन करते हुए फरियादियों की शिकायतों व समस्याओं का निस्तारण किया गया।

 शिकारपुर तहसील के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, ने जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों के साथ प्रतिभाग करते हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 34 फरियादियों द्वारा अपनी समस्याओं शिकायती पत्र प्रस्तुत किये जाने पर मौके पर आठ शिकायतों का निस्तारण किया गया भूमि सम्बन्धित शिकायतों को थाना समाधान दिवस में निस्तारण के लिए प्रेषित करते हुए पुलिस-राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर जा कर शिकायत का निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये गए शेष शिकायतों को सम्बन्धित विभागों को प्रेषित करते हुए निर्देशित किया गया कि शिकायतों को प्राथमिकता पर लेकर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित किया जायें।

डीएम द्वारा विभागीय अधिकारियों से विभागों में संचालित योजनाओं कार्यक्रमों के सम्बन्ध में जानकारी हासिल करते हुए निर्देश दिये की योजनाओं का जनसामान्य के मध्य व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जायें जिससे पात्र लाभार्थी जागरूक हो कर योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सके साथ ही जन प्रतिनिधियों से सम्पर्क बनाये रखते हुए भी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें कोविड़ वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में सभी विभागीय अधिकारयिों से उनको लगी वैक्सीन की जानकारी ली गई।

सीएमओ को निर्देशित किया गया की वैक्सीनेशन लगाये जाने की कार्यवाही तेजी से सुनिश्चित करायी जायें इस हेतु समस्त वैक्सीनेशन सेन्टर से प्रातः 08 बजे तक अनिवार्य रूप से सम्बन्धित टीमों को वैक्सीन उपलब्ध करा कर रोस्टर के अनुसार सम्बन्धित क्षेत्र में भेजे जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये डीपीआरओ को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायतों में मुख्य मार्गो पर बने यात्री शेड की रंगाई-पुताई करा कर उन पर लाभार्थी पर योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराया जायें।

समाधान दिवस में सीएमओ डॉ. विनय कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह, डीडीओ, सीओ सुरेश कुमार, तहसीलदार नीरज कुमार द्विवेदी, नायब तहसीलदार सुशील कुमार गुप्ता, एस एस आई सुनील कुमार गौतम, एस आई संतोष कुमार रावत, नगर पालिका ईओ राजीव कुमार जैन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से डाक्टर शशी शेखर सिंह, सहित समस्त विभागों के अधिकारी गण मौजूद रहे ।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال