बुलंदशहर। दहेज में कार न मिलने पर निकाह से किया इनकार , पीड़िता ने लगाई एसएसपी से न्याय की गुहार

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। नगर क्षेत्र निवासी एक लड़के और उसके परिजनों ने लाल खत पहुंचने के बाद दहेज में कार व सात लाख रुपये न मिलने पर निकाह से इनकार कर दिया। 

बृहस्पतिवार को पीड़ित युवती ने अपनी मां के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पीड़िता ने एसएसपी को दहेज के लिए खर्च हुई धनराशि का भी ब्योरा सौंपा।

नगर के एक मोहल्ला निवासी युवती अपनी मां के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि भूड़ क्षेत्र के मोहल्ला शांति नगर निवासी युवक के साथ उसका निकाह तय हुआ था। इसके बाद परिजनों ने 28 नवंबर 2021 को शादी की तारीख तय हुई थी। इसके बाद दहेज के लिए सामान भी खरीदा गया। 

कार्ड छपवाते हुए रिश्तेदारी में बांटे गए। इसी बीच लड़के के घर लाल खत भी पहुंचाया गया। आरोप है कि अब दहेज में सात लाख रुपये और कार की मांग आरोपी ने की। जब इसमें असमर्थता जताई तो आरोपियों ने निकाह करने से इनकार कर दिया। पीड़िता ने बताया कि शादी में दहेज के सामान पर करीब दो लाख रुपये खर्च भी किए जा चुके हैं। 

जब आरोपियों से शादी करने के लिए कहा तो उन्होंने धमकी दी कि शादी के बाद लड़की को परेशान करते रहेंगे। पीड़ित परिवार ने आरोपियों के खिलाफ एसएसपी को शिकायत देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। वहीं एसएसपी ने नगर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए हैं।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال