बुलंदशहर। किसानों का निवाला छीन रहे किसान सेवा सहकारी समिति के अधिकारी, डीएपी को किया ब्लैक, किसानों में रोष

 

 

ब्यूरो ललित चौधरी

चौढेरा। किसान सेवा सहकारी समिति, विकासखंड पहासू  पर रविवार को खाद ब्लैक में बांटा गया जिसमें सचिव नाहर सिंह चौधरी एवं आंकिक श्याम सुंदर शर्मा व सहयोगी मौजूद रहे मौके पर साथ ही सोमवार को किसान सेवा समिति बंद मिली, किसानों में काफी रोष है।

बुलंदशहर। छतारी क्षेत्र के चोंढेरा में डीएपी खाद की किल्लत किसानों को पिछले काफी दिनों से नहीं मिल रहा है। इस कारण किसानों को भारी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। सरसों की बुबाई के बाद अब गेहूं, आलू की बुबाई का सीजन चला हुआ है, लेकिन किसानों को डीएपी खाद नहीं मिल रहा है।

कृष्ण कुमार शर्मा, शिव कुमार, प्रताप सिंह, ओमप्रकाश, ज्ञान सिंह, लाखन सिंह, राजकुमार, रणवीर सिंह, लाल सिंह , लखमी सिंह, राम सिंह ने बताया कि डीएपी नहीं मिला जबकि रविवार को एक डीएपी ट्रक भरकर डीएपी आई थी और डीएपी को कल ब्लेक कर दिया गया है। इसी बात को लेकर किसानों में रोष है कि हमें डीएपी के लिए भटकना पड़ रहा है। और यहां पर डीएपी को मिली भगत कर डीएपी को ब्लेक किया जा रहा है। साथ ही किसानों ने बताया कि डीएपी 270 कट्टे ब्लैक करने में सचिव नाहर सिंह चौधरी व आंकिक श्याम सुंदर शर्मा और सहयोगी मौजूद रहे और आज सोमवार को किसान सेवा समिति का ताला लगा हुआ है।

बता दें कि रबी फसल की बुबाई का सीजन निकलता जा रहा है और किसानों को खाद (Fertilizer) के लिए मारामारी करनी पड़ रही है। हालात ऐसे बने हैं कि खाद के लिए सभी कामों व जरूरी कार्यों के जाना छोड़कर सुबह तड़के से लाइनों में लगे हुए हैं। बावजूद इसके किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। सरकार द्वारा खाद को लेकर पर्याप्त मात्रा में देने के दावें बुलंदशहर में कुछ अलग ही दिखाई दे रहे हैं।

जब इस बात को लेकर सचिव नाहर सिंह चौधरी को फोन कई बार किया पर सचिव ने फोन नहीं उठाया।


और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال