बुलंदशहर। लेखपाल की हरकतों से नाराज़ किसानों ने तहसील में किया प्रदर्शन

 

ब्यूरो ललित चौधरी 

बुलंदशहर। अनूपशहर तहसील में भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने अनूपशहर तहसील पर धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान किसानों ने लेखपाल पर आरोप लगाया कि अवैध वसूली कर लेखपाल किसानों की जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा करा देता है। जमीनों पर अवैध कब्जा कराने का विरोध जताते हुए तहसील पर धरना प्रदर्शन किया उप जिला अधिकारी को एक ज्ञापन दिया।

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति की पदाधिकारियों का कहना है कि अनूपशहर तहसील में वैभव तेवतिया नाम का एक लेखपाल है जो पैसे लेनदेन कर जमीन का अवैध रूप से कब्जा दिलवा देता है। कई बार इसकी शिकायत ग्रामीणों ने आलाधिकारियों से भी की लेकिन किसी ने नही सुनी। जब ये खबर भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति को पता चली सभी पदाधिकारी अनूपशहर तहसील में इकट्ठा हुए ओर लेखपाल के विरुद्ध धरना प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा।

​इस दौरान किसानों ने एसडीएम से लेखपाल की मौखिक रूप में भी शिकायत की। किसानों ने साफ किया कि यदि लेखपाल अपनी हरकतों से बाज नही आय तो सभी किसान जिला स्तर पर आंदोलन करेंगे। किसानों का कहना था कि किसान के पास उसकी जमीन ही उसका सबकुछ होती है। यदि उसकी जमीन पर ही अवैध कब्जा हो जाएगा तो किसान अपना जवीन-यापन कैसे करेगा. एसडीएम ने किसानों को भरोसा दिलाया कि जांच कराकर कार्रवाई करेंगे

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال