बुलंदशहर। मृत मां के फर्जी साइन कर निकाले लाखों रुपये, फिर क्या हुआ जानिए पूरा मामला

 


रिपो० राजेश शर्मा

बुलंदशहर। नगर क्षेत्र की एक महिला की मृत्यु के 23 दिन बाद पुत्री ने उनके चैक पर फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से 1.50 लाख रुपये निकाल लिए गए। मामले में एसएसपी के आदेश पर मृतका के पुत्र ने आरोपी बहन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जिला गौतमबुद्धनगर के थाना सेक्टर बीटा-2 क्षेत्र निवासी अविनाश कुमार राणा ने बीते दिनों एसएसपी से मिलकर बताया कि उनकी मां राजबाला देवी का सिविल लाइन स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में खाता था। 5 अगस्त 2019 को उनकी मां राजबाला की मृत्यु हो गई। मां की मृत्यु के उपरांत पुत्री संगीता चौधरी रावल निवासी थाना सेक्टर बीटा-2(गौतमबुद्धनगर) ने घर में रखी मां राजबाला की चैक का दुरुपयोग करते हुए उसमें से एक चैक निकाल लिया।

मृतक मां के फर्जी हस्ताक्षर कर निकले 1.50 लाख रुपये

चैक पर मृतका मां के फर्जी हस्ताक्षर कर 28 अगस्त 2019 को उनके बैंक खाते से 1.50 लाख रुपये निकाल लिए गए। बीते दिनों बैंक जाने पर खाते से धनराशि निकाले जाने का पता चला। पीड़ित के अनुसार मां की मृत्यु के 23 दिन बाद चैक पर फर्जी हस्ताक्षर कर रुपये निकाले गए हैं, जो पीड़ित एवं अन्य वारिसान के धोखाधड़ी है। एसएसपी ने नगर पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए। नगर पुलिस ने आरोपी संगीता चौधरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

नगर कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार शर्मा मुताबिक तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال