बुलंदशहर। सट्टेबाजी का कारोबार छीन रहा है परिवारों की खुशियाँ , पुलिस प्रशासन मौन

 


रिपो० रिशू कुमार

बुलन्दशहर : नगर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में गांव-गांव की गलियों तक में फल-फूल रहा सट्टेबाजी के गोरखधंधा के चंगुल में फंस कर जहां एक तरफ हजारों परिवार बर्बाद हो चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ इस काले कारोबार को चलाने वाले दिन दूनी रात चौगनी तरक्की कर रहे है इधर पुलिस के लिए सट्टा कारोबारी और बुकी मोटी कमाई का जरिया बने हुए है जिले के गांव ही नहीं बल्कि शहर के मौहल्ला देवीपुरा, भवन, साठा, चार खंबा और नुमाइश मैदान की झुग्गियों तक में शाम को खुलेआम सट्टा बुक किया जाता हैं।

चाहे अमीर हो या गरीब हर तबके के युवा पैसे को अस्सी गुना करने के लालच में सट्टे में अपनी मेहनत की कमाई की रकम को लुटा कर बर्बाद हो रहे है वहीं बताया जाता है की जिले में इस गोरखधंधे को चलाने वाला सट्टाकिंग आज करोड़ो की काली कमाई का मालिक है साथ ही माना जाता है कि सट्टाकिंग द्वारा पुलिस को भी तय समय पर नजराना भेजा जाता है ताकि पुलिस उसकी तरफ अपनी नजर टेढ़ी ना कर दे।

हालांकि कुछ साल पहले बुलन्दशहर में तैनात रहे ईमानदार एसएसपी प्रभाकर चौधरी, ने सट्टा किंग को जिला छोड़ने पर मजबूर कर दिया था लेकिन उनके ट्रान्सफर के बाद सट्टा किंग ने फिर से यहां अपनी जड़े मजबूत कर ली है वैसे तो समय-समय पर सट्टा और सट्टा किंग के खिलाफ पुलिस में शिकायत की जाती रहतीं हैं।

एसएसपी के पद पर आसीन दमदार और ईमानदार कहे जाने वाले एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सट्टे के कारोबार को ध्वस्त कर पायेंगे या फिर हमारी युवा पीढ़ी सट्टे के काले धंधे में अपने पैसे और कैरियर बर्बाद करती रहेगी।



और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال