बुलंदशहर। सिंचाई विभाग का कार्यालय बना अखाड़ा जेइयों ने खोला मोर्चा

 

रिपो० रीशू कुमार

बुलन्दशहर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट 1320 मेगावाट क्षमता के खुर्जा सुपर थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास 9 मार्च 2019 को किया गया था।

उल्लेखनीय है कि यह परियोजना उतर प्रदेश के बुलन्दशहर जिले के खुर्जा में टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड टीएचडीसी आईएल द्वारा कार्यान्वित की जा रही है लेकिन प्रधानमंत्री का यह ड्रीम प्रोजेक्ट विभाग के आपसी मतभेदों को लेकर निरन्तर क्रियान्वित नहीं हो पा रहा सिंचाई विभाग के सभी जेई अधिशासी अभियंता संजय सिंह, पर आरोप मढ़ रहे हैं।

कि उनकी कार्यशैली और मनमानी से कई कार्य खटाई में पड़ गए है शुक्रवार को बुलन्दशहर पहुंचे अधीक्षण अभियंता सीवी यादव, से भी सभी जेई द्वारा मिल कर अधिशासी अभियंता संजय सिंह, पर अनावश्यक रूप से दबाव बना कर परेशान करने और मानसिक तनाव देने की बात कही।

वहीं जेई केके शर्मा, ने बताया कि डिवीजन में महिला कर्मचरियों को भी अधिशासी अभियंता द्वारा रात के समय 11-12 बजे तक कार्यालय में ही रोका जाता है जिससे महिला कर्मचारी भी तनावग्रस्त है आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजक्ट को 150 करोड़ से अधिक के टेंडर दिए जाने के बाद भी अधिशासी अभियंता की हठधर्मिता के कारण तीन माह से कार्य भी सुचारू रूप से नहीं किया जा रहा ठेकेदार भी कार्य को लेकर विभाग के आपसी मतभेदों से जूझ रहे है।

वहीं अन्य जेई के मुताबिक सिंचाई विभाग में तैनात अधिकारी कर्मचारी अधिशासी अभियंता संजय सिंह, की कार्यशैली से तनाव में हैं एक जेई तनाव में आने से हार्ट अटैक से भी ग्रस्त हो गया है जो अवकाश पर है सभी जेई ने मिल कर मीटिंग कर आगे की भी रणनीति बनाई है जिसमें अधिशासी अभियंता के खिलाफ पत्राचार की भी बात कहते हुए उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करने की बात कहते हुए समाधान नहीं होने पर जेई समेत विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर जाने की तैयारियों में जुटे है वहीं अधिशासी अभियंता संजय सिंह, ने आरोपों को निराधार बताया है।

वहीं अधीक्षण अभियंता सीवी यादव, ने मामले में अधिशासी अभियंता और जेई से मीटिंग कर मामले को निस्तारण की बात कही लेकिन जेई लगातार अधिशासी अभियंता की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे है पूर्व में डीएम द्वारा भी अधिशासी अभियंता का वेतन रोका गया था जो अपनी कार्यशैली और व्यवहार को लेकर चर्चाओं में रहते है ।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال