अलीगढ़ | कासिमपुर में कनवेयर से फिसल कर श्रमिक गिरा, हालत गंभीर

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

हरदुआगंज तापीय परियोजना में अभी सात नंबर यूनिट के बायलर से हुए हादसे से सुरक्षा सामग्री के अभाव में मरे दो श्रमिकों को अभी दो माह भी नहीं हुए कि सोमवार की सुबह नौ बजे कोल यार्ड में बगैर सेफ्टी बैल्ट के कनवेयर पर सफाई करते समय पैर फिसलने से श्रमिक गिर गया और गंभीर अवस्था में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। गनीमत यह रहीं कि एक नंबर बंकर नहीं खुला था अन्यथा बताया जा रहा है कि श्रमिक की मौत मौके पर ही हो जाती।

कनवेयर की सफाई करते समय श्रमिक का पैर फिसला

हरदुआगंज तापीय परियोजना के कोेल यार्ड के काम का जिम्मा ए के ए लाजिस्टिक को दिया गया है। अरूण कुुमार पुुत्र प्रेमचंद निवासी साथा इस कंपनी में श्रमिक के पद पर कार्यरत है जिसका सोमवार की सुबह कनवेयर की सफाई करते समय पैर फिसल गया। आनन -फानन में गंभीर अवस्था में छेरत स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया बताया जा रहा है फिलहाल श्रमिक की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

हादसे ने कंपनी की सुुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ें किए

प्रबंधन सात नंबर बायलर सेे घटी घटना में दो संविदाकर्मियों के मर जाने केे बाद परियोजना में काम कर रहेें सभी कार्मिकोें की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजामों के दावे भले ही कर रहा हो लेकिन सोमवार को श्रमिक के साथ घटी घटना ने कंपनी एवं प्र्रबंधन की सुरक्षा व्यवस्था पर तमाम सवाल खड़ें कर दिए है ?

इनका कहना है

इस सबंध में जब ए के ए लाजिस्टिक के साइट इंचार्ज जनविजय सिंह से बात की गयी तो उन्‍होंने बताया कि कंपनी की तरफ से सुरक्षा सामग्री मुहैया कराई जाती है जो आरोप लगाए जा रहें है निराधार हैं। श्रमिक की हालत स्थिर है।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال