बुलंदशहर। मलेरिया विभाग को घरों की छत और कूलर मे मिला भरा पानी, तो होगा नोटिस जारी

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर में मलेरिया विभाग हुआ सतर्क, मलेरिया बुखार से निपटने के लिए मलेरिया विभाग घर घर जाकर मलेरिया लार्वा की जांच कर रहा है।

बुलंदशहर : जिले में मलेरिया बुखार से निपटने के लिए मलेरिया विभाग घर-घर जाकर मलेरिया लार्वा की जांच कर रहा है। बुधवार को शहर के यमुनापुरम व हंसविहार कालोनी तथा राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बदनौरा में मलेरिया लार्वा की जांच। जिसमें एक अपार्टमेंट व विद्यालय समेत घरों में जलभराव मिलने पर एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के साथ ही 15 नोटिस जारी किए हैं।

जनपद में मलेरिया से निपटने के लिए मलेरिया विभाग ने घरों में मलेरिया लार्वा की जांच कराने में जुटा है। जिला मलेरिया अधिकारी ने टीम के साथ यमुनापुरम के कान्हा अपार्टमेंट,राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बदनौरा और हंसविहार कालोनी में लार्वा की जांच की गई। विद्यालय में छत और कूलर में पानी भरा हुआ मिला, वहीं अपार्टमेंट में कई छतों पर पानी मिलने पर एंटी लार्वा का छिड़काव कराते हुए आस-पास पानी नहीं रहने देने के लिए जागरूक किया गया।

विद्यालय व कान्हा अपार्टमेंट तथा हंसविहार कालोनी के गृह स्वामियों समेत 15 को नोटिस जारी किए गए हैं। दोबारा छत या कूलर में पानी भरा मिलने पर जुर्माना वसूलने करने की चेतावनी दी।

इन्होंने कहा..

मलेरिया से बचाव के लिए घरों में पानी एकत्र नहीं होने दे। कूलर, गमलों का नियमित बदले पानी। मास्क का नियमित प्रयोग करें। सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें। बुखार होने पर अपने नजदीकी सीएचसी/पीएचसी पर पहुंच कर अपनी जांच कराएं।

- बीके श्रीवास्तव, जिला मलेरिया अधिकारी

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال