अलीगढ़ | अकराबाद की युवती संग स्लाइड रिपोर्ट में भी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़। अकराबाद में नानऊ-सासनी रोड के गांव की अनुसूचित जाति की युवती की हत्या के बाद उपजे दुष्कर्म के अंदेशे पर स्लाइड परीक्षण रिपोर्ट ने भी विराम लगा दिया है। विशेषज्ञ डॉक्टर व फॉरेंसिक जांच के बाद पुलिस को मिली स्लाइड रिपोर्ट में दुष्कर्म की रिपोर्ट नकारात्मक यानी दुष्कर्म न होने की पुष्टि से संबंधित आई है।

इस रिपोर्ट के मिलने के बाद पुलिस थोड़ी सी राहत में है। बस अब विसरा रिपोर्ट मिलना बाकी है। इधर, पुलिस ने इस मामले में अब सिर्फ हत्या की दिशा में जांच को आगे बढ़ा दिया है। संकेत हैं कि जल्द किसी ठोस नतीजे पर पहुंचकर हत्या का खुलासा किया जाएगा।

वाकये के अनुसार 8 सितंबर की दोपहर से गायब युवती का शव 9 सितंबर की सुबह घर से करीब 500 मीटर दूरी पर बाजरे के खेत में मिला था। मौके पर अस्त व्यस्त मिले कपड़ों व टूटी पड़ी फसल को देख मौखिक तौर पर परिवार ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया था।

देखने में भी प्रथम दृष्टया यह अंदेशा उपज रहा था। मगर परिवार ने ये बात खुद तहरीर में लिखकर नहीं थी। फिर भी अंदेशे को दूर करने के लिए पोस्टमार्टम के दौरान इस बात की तस्दीक की गई। पोस्टमार्टम के पैनल ने प्रारंभिक स्तर पर दुष्कर्म होने की बात नकारी। फिर भी स्लाइड को फॉरेंसिक परीक्षण के लिए भेजा गया।

इसकी फॉरेंसिक रिपोर्ट शुक्रवार को पुलिस को मिल गई है। जिसमें किसी भी तरह का तथ्य या साक्ष्य दुष्कर्म से संबंधित न होने की पुष्टि की गई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद पुलिस राहत महसूस कर रही है और अब मामले की जांच को हत्या के खुलासे की दिशा में आगे बढ़ाया जा रहा है।

रिपोर्ट आने के बाद कम हुई संदिग्ध संख्या

पुलिस की जांच वैसे तो पहले ही दिन से एक रिश्तेदार व परिवार के कुछ करीबियों के इर्द-गिर्द घूम रही थी। पोस्टमार्टम में दुष्कर्म न आने के बाद से ही पुलिस लगातार इन संदिग्धों की संख्या घटा रही थी। मगर ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच रही थी। अब सर्विलांस डिटेल व स्लाइड रिपोर्ट के सहारे संदिग्ध संख्या और कम हो गई है। प्रयास किया जा रहा है कि जल्द घटना का खुलासा किया जाए।

- अकराबाद में हुई युवती की हत्या में पहले ही दिन दुष्कर्म की पुष्टि पोस्टमार्टम में नहीं हुई थी। फिर भी एहतियातन डॉक्टर पैनल ने स्लाइड जांच को भेजी थी, जिसकी रिपोर्ट मिल गई है। उसमें दुष्कर्म का कोई साक्ष्य नहीं पाया गया है। अब सिर्फ विसरा आदि के संबंध में रिपोर्ट आना बाकी है। रहा सवाल खुलासे का तो परिवार के कुछ करीबियों के इर्द-गिर्द जांच घूम रही है। जल्द खुलासे का प्रयास जारी है।-सुमन कनौजिया, सीओ बरला/विवेचक

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال