अलीगढ़ः बुलेट की खातिर विवाहिता को मारा, शव कब्र से निकलवाया

 

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़ : रोरावर थाना क्षेत्र के महफूज नगर में महिला की छह दिन पहले संदिग्ध हालात में मौत के मामले में मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। इसको लेकर दर्ज मुकदमे के आधार पर पुलिस ने जिलाधिकारी की अनुमति पर रविवार को शव कब्र से निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मूल रूप से मथुरा राया के भूड़ासानी के शमसुद्दीन ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि सात साल पहले उसने अपनी बेटी सलमा (28) का निकाह महफूज नगर के सलमान संग किया था। शुरुआत से ही ससुराल पक्ष दहेज में बुलेट बाइक को लेकर उसे तंग करते थे। बेटी के उत्पीड़न को देखते हुए मायके पक्ष ने पिछले दिनों टीवीएस बाइक दामाद को दिलवा दी, मगर उसे बेच दिया और फिर से बुलेट बाइक की मांग करते हुए सलमा का उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। सलमा के तीन बेटियां हैं। आरोप है कि 30 अगस्त को ससुरालियों ने सलमा की गला दबाकर हत्या कर दी और बिना किसी को खबर दिए बीमारी का नाम देकर शव कब्रिस्तान में दफना दिया।

मायके पक्ष के अनुसार, सलमा की मौसी सबरीन किसी काम से उससे मिलने गई तो सबरीन को सलमा की मौत की जानकारी हुई। जब मायका पक्ष घर पहुंचा तो ससुराली गायब मिले। इस पर शमसुद्दीन ने थाने पहुंचकर पुलिस को वाकया बताया। दामाद सलमान, जेठ रमजानी, बादशाह, शकील, ससुर बाबू खां, सास मुन्नी देवी आदि सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।

मामले में मुकदमे के आधार पर और सलमा के पिता के अनुरोध पर जिलाधिकारी से शव कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की अनुमति ली गई। उसी अनुमति के आधार पर रविवार को शव कब्र से निकलवाया गया। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर मौजूद रहे। दोपहर में शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस मौके पर काफी भीड़ कब्रिस्तान में मौजूद रही। सीओ प्रथम राघवेंद्र सिंह के अनुसार अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई पर निर्णय होगा। फिलहाल, आरोपी सलमा की तीनों बच्चियों के साथ गायब हैं

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال