बुलंदशहर। रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये ठगे

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। नगर कोतवाली क्षेत्र के एक युवक की रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर उसके परिजनों से पांच लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित युवक ने ठगी का अहसास होने पर रुपये वापस मांगे तो उनसे अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित युवक की शिकायत पर एसएसपी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नगर के सुशीला विहार कॉलोनी निवासी दिनेश सिंह पुत्र रामपाल ने एसएसपी को शिकायती पत्र भेजकर बताया कि उनके घर पर लखनऊ के एक दंपती का आना-जाना लगा रहता था। करीब तीन साल पहले दंपती ने उसके पिता को झांसा दिया कि उनकी रेलवे में उच्चाधिकारियों से जान पहचान है।

इसके चलते उनकी नौकरी रेलवे में लगवा देंगे। उसकी नौकरी लगवाने की एवज में आठ लाख रुपये की मांग की गई। पीड़ित युवक के अनुसार उसके पिता ने तीन लाख रुपये नकद और दो लाख रुपये चेक के माध्यम से दे दिए, जबकि शेष रकम नौकरी लगने के बाद देना तय हुआ। कई माह तक नौकरी न लगने पर पीड़ित पक्ष को ठगी का अहसास हुआ।

पीड़ित युवक ने दंपती से संपर्क कर रुपये वापस मांगे तो उन्होंने जल्द ही रुपये वापस देने का आश्वासन दिया। लॉकडाउन के दौरान आरोपियों ने फोन कॉल तक रिसीव करना बंद कर दिया। बीते दिनों पीड़ित युवक द्वारा लखनऊ जाकर आरोपियों से मुलाकात कर रुपये वापस करने के लिए कहा तो उससे अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।



और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال