बुलंदशहर। ट्यूबवेल के स्टार्टर में करंट आने से झुलसा किसान, मौके पर मौत

 

ब्यूरो ललित चौधरी

खानपुर। गांव शेखुपुरा में खेत पर पशुओं को चारा लेने गए एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

गांव शेखुपुरा निवासी किसान आनंद पुत्र रामभूल (45) सोमवार सुबह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ खेत पर पशुओं को चारा लेने के लिए गया था। बिजली आती देख किसान आनंद ने नहाने के लिए ट्यूबवेल चलाने का प्रयास किया। लेकिन ट्यूबवेल के स्टार्टर में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण करंट आ गया। स्टार्टर में करंट आने से आनंद काफी देर तक बिजली के शार्ट से तड़पता रहा। 

आनंद के बिजली के करंट की चपेट में आने से बच्चों व पत्नी ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पड़ोस के खेतों पर काम कर रहे लोग एकत्रित हो गए। ट्यूबवेल का तार हटाकर उसे घायल अवस्था में पीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। किसान की मृत्यु की सूचना पर परिजनों में मातम पसर गया।

वहीं, उपस्थित लोगों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। दर्जनों की संख्या में किसान एकत्रित होकर थाने पर आ धमके और विद्युत विभाग पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा ने किसानों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत किया।


और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال