बुलंदशहर। खाद्य एवं औषधि विभाग निरीक्षण के दौरान अब मौके से भेजनी पड़ेगी रिपोर्ट : खाद्य विभाग डीओ

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। अब खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निरीक्षण या छापेमारी के दौरान सभी सूचनाएं मौके से ही विभाग के आला अधिकारियों को भेजनी होंगी। इसके लिए शासन ने सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के लिए टेबलेट भेजे हैं। जनपद में वर्तमान समय में आठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी तैनात हैं।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को टेबलेट भेजे गए हैं। बुधवार को पदाभिहित अधिकारी आरके गुप्ता ने सभी एफएसओ को टेबलेट वितरित किए। अब सभी एफएसओ टेबलेट के माध्यम से छापे और निरीक्षण की रिपोर्ट मौके से ही विभाग को भेजेंगे।

टेबलेट के जरिए मुख्यालय पर बैठे अफसरों को यह पता चल सकेगा कि किस स्थान पर छापेमारी या निरीक्षण किया गया है। इससे कार्य में पारदर्शिता बनी रहेगी और मुख्यालय को सही समय पर सटीक जानकारी उपलब्ध हो सकेगी। सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा छापेमारी या निरीक्षण के दौरान एफएसएसएआई के ऐप फॉस्कोरिस पर निरीक्षण का सही टाइम और डाटा अपलोड किया जाएगा।

आरके गुप्ता, डीओ ने कहा कि शासन से प्राप्त टेबलेट्स को सभी एफएसओ को वितरित किया गया है। सभी सूचनाएं मौके से ही टेबलेट के माध्यम से भेजी जाएंगी।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال