बुलंदशहर। फर्जी तरीके से लग्जरी कार बेचने वाले विदेशी साथी सहित दो गिरफ्तार

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। साइबर क्राइम की टीम ने लैंड क्रूजर गाड़ी बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक विदेशी सहित दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नरौरा निवासी एक युवक को व्हाट्सअप पर गाड़ी बेचने के नाम पर 27.58 लाख रुपये ठग लिए थे। पुलिस ने आरोपी और उसके साथी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम की टीम और नरौरा पुलिस ने सूचना के आधार पर नोएडा से वाहनों का फर्जी सेल पर्चेजिंग का काटेंक्ट लेटर तैयार कर व्हाट्सअप के माध्यम से ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। शातिरों के कब्जे से टीम ने मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, लैपटॉप, सेल पर्चेजिंग और साइन लेटर आदि बरामद किया है।

गिरफ्तार शातिरों में एक विदेशी वास पैट्रो मवुआ नदिये किंग ने 11 सितंबर 2021 को अपने साथी शाहरुख व अन्य दो साथियों के माध्यम से नरौरा के एनएपीएस, अणु विहार कॉलोनी निवासी अर्जुन प्रसाद पुत्र कालीचरण से व्हाट्सअप पर संपर्क किया, शातिरों ने व्हाट्सअप पर ही टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी बेचने के नाम पर सेल पर्चेजिंग कॉन्टेक्ट लैटर भेज दिया। और भिन्न-भिन्न बैंक खातों में कुल 27,58,174 रुपये ट्रांसफर कराकर हड़प लिए। ठगी की जानकारी होने पर पीड़ित ने इस मामले में थाना नरौरा में मुकदमा दर्ज कराया था।

पकड़े गए शातिरों की शिनाख्त शाहरुख पुत्र गुलजार निवासी गांव बिलसूरी थाना सिकंदराबाद हाल निवासी सिग्मा-4, ग्रेटर नोएडा थाना बीटा-1, जनपद गौतमबुद्धनगर, वास पैट्रो मवुआ नदिये किंग पुत्र नदिये किंग निवासी ब्यूआ याउड, देश कैमरून हाल निवासी 17-ए कैसिया एस्टेट सिग्मा-3 ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। साथ ही आरोपियों के फरार दो अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि विदेशी आरोपी पैट्रो मवुआ का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। साथ ही आरोपी ने अन्य साथियों के साथ मिलकर नोएडा व उसके आसपास के क्षेत्र में बीते दिनों इस तरह की कितनी ठगी की है, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपी के देश की एंबेसी से संपर्क कर प्रकरण की जानकारी दी जाएगी।


और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال