बुलंदशहर। जिले में ओएलएक्स पर चोरी की बाइक बेचने वाला गिरोह पकड़ा, फर्जी कागज बनाकर करते थे सेल

  

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी कागज बनाकर ओएलएक्स पर वाहनों को बेचते थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 23 बाइक और एक स्कूटी बरामद की है। इनके पास से तमंचे, प्रिंटर, फर्जी आरसी, स्कैनर आदि सामान भी मिला है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ भी कर रही है।

ऐसे आए पकड़ में

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि कोतवाली देहात प्रभारी अरुणा राय के नेतृत्व में स्वाट टीम एक सूचना पर नई मंडी चौकी पुलिस के साथ अनूपशहर रोड स्थित दोहली रजवाहे की पुलिया पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान अनूपशहर की तरफ से दो बाइकों पर सवार चार लोगों को पुलिस ने रोका। तलाशी लेने पर आरोपितों से दो तमंचे, छह मोबाइल और चोरी की दो बाइक मिली। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर सहकारी नगर स्थित बंद पड़ी सूत मिल की खंडहरनुमा बिल्डिंग से 21 बाइक, एक स्कूटी, प्रिंटर, स्कैनर और लेमिनेशन मशीन आदि बरामद कर ली।

वाहनों को इस प्रकार बेच देते थे

पूछताछ में आरोपित बब्बू सिंह ने बताया कि अधिकांश बाइकों की डिग्गी में आरसी रखी मिल जाती थी। इस आरसी को वाहन खरीदने-बेचने वाली ओएलएक्स साइट पर डाल देते थे। ग्राहक मिलते ही गाड़ी मालिक के नाम-पते का फर्जी आधार कार्ड बनाकर अपने किसी एक साथी की फोटो लगाकर ग्राहक से मुलाकात कराते थे। इसके बाद बाइक बेच देते थे। ग्राहकों को भरोसा हो जाता था कि प्रथम आर्नर से वाहन खरीदा है। एसएसपी ने बताया कि 15 बाइकों को ट्रेस कर लिया गया है, जो मेरठ, हापुड़ और गौतमबद्ध्नगर से चोरी की गई थी। पुलिस टीम को 20 हजार रुपये की नकद धनराशि से पुरस्कृत किया गया।

पकड़े गए वाहन चोर

- बब्बू सिंह उर्फ अजय पुत्र संतराम सिंह निवासी भाटेल थाना हाफिजपुर जिला हापुड़।

- दानिश उर्फ समीर पुत्र इरशाद निवासी किठौर, जिला मेरठ।

- अभिषेक उर्फ शिवम पुत्र अरविंद निवासी सीकरी गांव थाना मोदीनगर जिला गाजियाबाद।

- सद्दाम पुत्र युसूफ निवासी मोहल्ला पुरा बागदान थाना मसूरी जिला गाजियाबाद।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال