अलीगढ़ | हरदुआगंज में डीएम-एसएसपी ने थाना समाधान दिवस में सुनी जनसमस्याएं

 


रिपो० सुबेश शर्मा
हरदुआगंज : माह के चतुर्थ शनिवार को कस्बा थाने में आयोजन समाधान दिवस में डीएम सेल्वा कुमारी जे ने एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पहुंचकर जनसमस्याओं को सुना एवं उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस मौके पर राजस्व संबंधी चार शिकायतें दर्ज की गई, डीएम ने मौके पर मौजूद सभी लेखपालों से उनके क्षेत्रों की समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी लेखपालों तथा कानूनगो को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्रों में जो भी भूमि विवाद नाली, चकमार्ग पर कब्जे, सरकारी भूमि पर कब्जे, तालाबों पर कब्जे, अवैध अतिक्रमण इत्यादि से संबंधित शिकायतें आने पर उनको तत्काल संज्ञान में लेकर निस्तारण कराएं, जहां पुलिस बल की आवश्यकता हो वहां पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण करें, यदि किसी भी लेखपाल तथा कानूनगो के क्षेत्र में कोई भी शिकायत लंबित पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।
ये समस्याएं हुई दर्ज
हरदुआगंज थाना समाधान दिवस में गांव खानआलमपुर की रहीसन बेगम ने खेत में अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत करते हुए पैमाइश मांग की। गांव आजमाबाद माछुआ के मजरा गडिय़ा निवासी पप्पू ने उसकी भूमि पर कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई, हरदुआगंज के मोहल्ला अहीरपाड़ा निवासी सीमा देवी ने उसकी असंक्रमणीय जमीन पर जबरन कब्जा कर लेने की शिकायत की, डीएम ने दोनों पक्षों को नोटिस जारी कराकर पत्रावली तलब कर कार्यवाही के निर्देश दिए। गांव नगला बबूल के बुद्धसेन ने हिस्ट्रीशीटर द्वारा पैतृक जमीन को न जोतने देने की शिकायत की। साथ ही कई लोगों ने आवास योजना में अपात्र दर्शाने पर पुन: जांच की मांग की।

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال