अलीगढ़ | खनन माफिया के लिए महफूज बना हरदुआगंज

 


बतादें कि खनन माफिया के लिए दो थाना क्षेत्रों का बार्डर सेफ जोन बना था, अवैध मिट्टी खनन की शिकायत होने पर जिम्मदेार एक दूसरे के क्षेत्र का मामला बताकर बच जाते थे,

डेस्क समाचार दर्पण लाइव 

हरदुआगंज : कस्बा क्षेत्र में इन दिनों अवैध खनन का कारोबार बिना रोकटोक चल रहा है। खनन माफिया शाम ढलते ही जेसीबी से मिटटी खनन कर डंफर व ट्रैक्टर टॉली भरकर दौड़ रहे हैं, खनन की इस माफियागर्दी पर पुलिस-प्रशासन चुप्पी साधे है, क्षेत्र के कई गांवों के बीच से होकर गुजर रहे मिट्टी भरे वाहनों से लोग तो परेशान हैं ही रास्ता जर्जर होना विवाद का कारण भी बना रहा है। बतादें कि खनन माफिया के लिए दो थाना क्षेत्रों का बार्डर सेफ जोन बना था, अवैध मिट्टी खनन की शिकायत होने पर जिम्मदेार एक दूसरे के क्षेत्र का मामला बताकर बच जाते थे, यहां हरदुआगंज व क्वार्सी व साधूआश्रम क्षेत्र के साथ गांव ढसन्ना खनन का बड़ा हब बन गया है। आलम यह है कि बीते दिनों में थाने के सामने होकर ही डंफर दौड़ते दिखे लेकिन पुलिस नजर इनपर नहीं पड़ी।

तालानगरी में मिट्टी की मांग से माफिया मालामाल

अवैध मिट्टी खनन के हब की बात करें तो औद्योगिकी तालानगरी  विकसित होने से यहां बढ़ रही रिहायस के चलते जिले का सबसे बड़ा मिट्टी खनन प्रभावित क्षेत्र बन गया है। ये क्षेत्र हरदुआगंज व क्वार्सी का बार्डर होने से कार्रवाई नहीं हो पाती, खनन माफिया ने उपजाऊ खेतों में  5 से 10 फीट  तक गहरे गड्ढे बना डाले। जहरीली शराब कांड के बाद माफिया पर कार्रवाई के दावे के बीच इन खेतों से ढसन्ना, साधू-आश्रम व तालानगरी क्षेत्र में जेसीबी से खनन कर माफिया पुलिस प्रशासन के बीच की गहरी पैठ का सबूत है। माफिया की दहशत ऐसी कि लोग मुंह खोलने से डरते है, दबंगई व रसूख के बल पर धंधा खुलेआम जारी है।

देखें वीडियो,,,

और नया पुराने
0 पाठक खबर पढ़ रहे

نموذج الاتصال